Breaking News

प्रवासी मजदूरों से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये रूबरू होंगे सीएम, तैयारियों में जुटे अफसर

फिरोजाबाद। जनपद में मनरेगा योजना के तहत सिरसा नदी का जीर्णोद्धार कराया गया है। इस काम में करीब 17 सौ मजदूर लगाए गए थे। सिरसा नदी का काम पूरा हो चुका है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रवासी मजदूरों से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये रूबरू होंगे और उनसे अनुभव साझा करेंगे। तीन प्रवासी मजदूरों का मुख्यमंत्री से बात कराने के लिए चयनित कर लिया गया है।

क्या है सिरसानदी की योजना

फ़िरोज़ाबाद में सिरसानदी की लंबाई 108 किलोमीटर है। यह नहर कभी खेतों की सिंचाई के काम आती थी। लेकिन यह नदी अस्तित्व खो चुकी थी। जगह जगह यह चौक हो गयी थी और लोगों ने उस पर कब्जा कर लिया था। कई सालों से तो इसमें पानी भी नहीं आया था। लेकिन लॉक डाउन के दौरान बाहर से लौटे प्रवासी मजदूरों के जरिये इस नदी को जीवनदान देने की कोशिश की गयी।

इस नदी के जीर्णोद्धार में करीब 17 सौ प्रवासी मजदूर लगाये लगे। अब इसके जीर्णोद्धार का काम लगभग पूरा भी हो चुका है। यह नदी हाथवंत और शिकोहाबाद ब्लाक से होकर गुजरती है। जिसकी जिले में कुल लंबाई 108 किलोमीटर के लगभग है। इस योजना के पूरा होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन मजदूरों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये बात करेंगे और उनसे अनुभव शेयर करेंगें।

चयनित हुए मजदूर

मुख्यमंत्री से बात करने के लिए प्रवासी मजदूरों का चयन कर लिया गया है। जिनमें राम कुमार और प्रदीप कुमार हाथवंत ब्लाक के गांव सांती के रहने वाले हैं। जबकि तीसरा प्रवासी मजदूर राज किशोर शिकोहाबाद ब्लाक के गलामई गांव का रहने वाला है।

सीडीओ नेहा जैन ने बताया कि शुक्रवार या फिर शनिवार को मुख्यमंत्री बात करेंगे इसकी जानकारी चिन्हित मजदूरों को दे दी गयी है।

रिपोर्ट-अरविंद शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...