Breaking News

पाकिस्तान में भारी बारिश का कहर, पिछले 48 घंटों में अब तक 37 लोगों की मौत; भूस्खलन से सड़कें बंद

पाकिस्तान में पिछले 48 घंटों में भारी बारिश का कहर दिखाई दे रहा है। बारिश से जुड़ी घटनाओं में अबतक पाकिस्तान में 37 लोग जान गवां चुके हैं। अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक, पूरे पाकिस्तान में हुई बारिश के कारण घर ढह गए और कई जगह भूस्खलन की घटनाएं देखने को मिल रही है। आलम ये है कि उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कई सड़कें अवरूद्ध हो गई।

खैबर पख्तूनख्वा में कई लोगों की मौत
प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि गुरुवार रात से अफगानिस्तान की सीमा से लगे खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बारिश से संबंधित घटनाओं में 25 से अधिक लोगों की मौत हो गई, जिनमें ज्यादातर बच्चे हैं। मुख्यमंत्री खैबर पख्तूनख्वा प्रांत अली अमीन गंडापुर ने कहा कि बारिश से प्रभावित लोगों को इस महत्वपूर्ण घड़ी में अकेला नहीं छोड़ा जाएगा और उनके नुकसान के लिए उचित मुआवजा दिया जाएगा।

ग्वादर में पानी भर जाने से पांच की मौत
वहीं दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में बाढ़ के कारण तटीय शहर ग्वादर में पानी भर जाने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई, जिससे अधिकारियों को लोगों को निकालने के लिए नावों का इस्तेमाल करना पड़ा। अधिकारियों के मुताबिक, पिछले दो दिनों में ग्वादर में भारी बारिश से सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया, जिससे सैकड़ों लोग बेघर हो गए।

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...