Breaking News

यहां पर निभाई जाती है ऐसी परंपरा,जिसके बारे में जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

हमारी ये दुनिया बहुत बड़ी है और इस दुनिया में कुछ ऐसी जगहें भी है जिनके बारे में आज से पहले ना सुना ही होगा और ना पढ़ा होगा। ये जगहें दुनिया की बहुत ही अलग और अजीब होती है जिनके बारे में जानने के बाद भी उन पर विश्वास करना आसान नहीं होता है।

आज हम भी आपको एक ऐसी ही जगह के बारे में बताने जा रहे है जो बहुत ही अलग और अजीब है। हमारी इस दुनिया में हर जगह शादी के अनेकों रीति रिवाज है उनमें से कुछ ऐसे रिवाज या परम्पराएं है जिनके बारे में जानने के बाद हमें हैरानी होती है हालांकि वहां के लोग लाखों सालों से चल रही परम्पराओं की वजह से उन्हें निभाते आ रहे है।

आज हम आपको दुनिया की एक ऐसी जगह की परम्परा के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में आपने पहले नहीं सुना होगा और जानने के बाद हैरानी होगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हम बात कर रहे है इंडोनेशिया की। जहां पर एक कबिला निवास करता है। हैरान कर देने वाली बात है कि यहां पर पति की मौत के बाद पत्नी की अंगुलियां काट दी जाती है।

ऐसी पंरम्परा आदिवासी लोग में चलती आ रही है महिलाओं की उंगली काटने से तात्पर्य ये है की घर में जिस किसी की भी मोत होती है वो बाद में भुत बनकर परिवार को नही सताऐ। यहां पर ये अनोखी परंपरा का निर्हवन हजारों सालों के किया जा रहा है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पूर्वाेत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में चल रहे द्वितीय ’संरक्षा महासम्मेलन’ का हुआ समापन

• ‘एहसास फाउंडेशन’ की संरक्षिका शची सिंह ने ‘जीवन प्रबन्धन एवं कौशल’ विषय पर दिया ...