Breaking News

नारियल के ये 6 उपाय आपको दूर करेंगे आपके घर का कलेश व सभी तरह की परेशानियाँ

हर पूजा-अनुष्ठान में नारियल का उपयोग जरूर किया जाता है। नारियल को श्रीफल भी कहते हैं। श्री यानी देवी लक्ष्मी। इसलिए नारियल फोड़ने के बाद ही हर नए काम की शुरूआत की जाती है ताकि देवी लक्ष्मी की कृपा हम पर बनी रहे। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. प्रवीण द्विवेदी के अनुसार, कई ज्योतिषीय उपायों में भी नारियल का उपयोग किया जा सकता है। इन उपायों से ग्रहों को दोष भी कम हो सकते हैं और धन लाभ के योग भी बन सकते हैं। ऐसे ही कुछ उपाय इस प्रकार हैं…

1. धन लाभ के लिए एक साबूत नारियल माता लक्ष्मी को चढ़ाएं। थोड़ी देर वो नारियल एक लाल कपड़े में लपेटकर घर में किसी ऐसी जगह रखें, जहां उसे कोई देख न सके। इससे धन लाभ के साथ-साथ घर में सुख-समृद्धि भी बनी रहती है।
2. अगर आपको लगता है कि घर में कोई नेगेटिव एनर्जी है तो एक नारियल पर काजल से तिलक करें। इसके बाद उसे नारियल को पूरे घर में घुमाते हुए नदी में प्रवाहित कर दें।
3. बिजनेस में फायदे के लिए गुरुवार को एक नारियल पीले कपड़े में लपेटकर, उसमें एक जोड़ा जनेऊ और मिठाई के साथ रखकर किसी विष्णु मंदिर में चढ़ा दें।
4. राहु या केतु दोष से परेशान हैं तो शनिवार को एक सूखा नारियल लेकर उसे आधा काट लें। इन दोनों टुकड़ों में शक्कर भरकर किसी सुनसान स्थान पर जमीन में दबा दें। जैसे-जैसे चींटियां या और अन्य जीव इसे खाएंगे, आपके ग्रह दोष कम होते जाएंगे।
5. शनिवार को किसी शनि मंदिर में 7 नारियल चढ़ाएं और बाद में इन्हें नदी में बहा दें। इससे शनि दोष में कमी आ सकती है।
6. अगर किसी बच्चे को बुरी नजर लगी हो तो उसके ऊपर से पानी वाला नारियल 11 बार उतारकर जला दें।

About News Room lko

Check Also

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024

मेष राशि: आज का दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको अपने किसी ...