Breaking News

उत्तराखंड में डेंगू बुखार को लेकर हाई अलर्ट जारी, यहाँ एक गांव में 35 लोगों में हुई डेंगू की पुष्टि

त्तराखंड में कोरोना के बाद डेंगू बुखार का कहर जारी है। चिंता की बात है कि देहरादून, रुड़की शहरों में डेंगू केसों में इजाफा हो रहा है। इतनी बड़ी संख्या में लोगों के संक्रमित मिलने ने गांव में दहशत का माहौल है।

देहादून में एक दिन में डेंगू के 12 मरीज मिले हैं तो रुड़की में 35 पॉजिटिव केस सामने आए हैं।देहरादून जिले में अभी तक कुल 67 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है।शंकरपुरी गांव में करीब एक माह से डेंगू का प्रकोप बना हुआ है।

गांव के सौ से अधिक लोग संदिग्ध बुखार की चपेट में हैं। पांच दिन पहले स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव पहुंचकर करीब 25 लोगों के घरों में जांच की। इसमें बड़ी संख्या में लोग बुखार से पीड़ित मिले थे। तीन घरों से डेंगू का लार्वा मिला था। ब्रह्मपुरी- शंकरपुर में जांच की पहली रिपोर्ट में 50 में से 35 लोग डेंगू पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया है।

दो दिन पहले एक महिला की बुखार से मौत भी हो चुकी है। ऐसे में अगले ही दिन स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में शिविर लगाकर 100 लोगों के सैंपल लिए थे। इन सैंपलों की एलाइजा जांच करवाई गई।

About News Room lko

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...