Breaking News

होमगार्ड चला रहे थाना, पीड़ितों से कर रहे वसूली

खीरों/रायबरेली। थाना क्षेत्र के बहादुरखेड़ा मजरे बरौंडी में सोमवार को जमीनी विवाद को लेकर एक ही परिवार के दो पक्षों में जमकर लाठी डंडे व कुल्हाड़ी चले थे। जिसमें दोनों पक्षों के 9 लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने दोनों पक्षो की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया था। मंगलवार को मुकदमे की नकल लेने पहुँचे एक पक्ष के पीड़ित से नकल के नाम पर खीरो थाने में तैनात एक होमगार्ड ने 600 रुपये वसूल लिए।

बहादुरखेड़ा मजरे बरौंडी निवासी रामखेलावन ने आरोप लगाया था कि मेरे भाई बुद्धीलाल व उनकी पत्नी भोलीदेवी मेरे भतीजे विजय कुमार, अजय कुमार, बहू रिंकीदेवी सोमवार की दोपहर बाद मेरी पैतृक जमीन पर जबरन मकान बना रहे थे। मनाकरने पर गाली देते हुए लाठी डंडे व कुल्हाड़ी से कई वार कर गम्भीर रूप से घायल कर दिया। बीच बचाव करने आई मेरी पत्नी चन्द्रावती बेटे श्यामलाल और पंकज को भी घायल कर दिया। ग्रामीणों के बीच बचाव करने पर जान से मारने की धमकी देते हुए चले गए।

दूसरे पक्ष से विजय कुमार ने आरोप लगाया था कि मेरी पत्नी रिंकीदेवी के नाम प्रधानमंत्री आवास आवंटित किया गया है। जिसका मैं अपनी पैतृक जमीन पर निर्माण करा रहा था। सोमवार की दोपहर बाद रामखेलावन और उनके बेटे श्यामलाल व पंकज ने अपनी जमीन बताते हुए गाली दी और निर्माण करने से मना किया। इस दौरान सभी लोगों ने मुझे लाठी डंडे से पीटकर घायल कर दिया था। बीच बचाव करने आये पिता बुद्धीलाल, माँ भोलीदेवी, पत्नी रिंकीदेवी और भाई अजय कुमार को भी घायल कर दिया था।

इसके बाद मंगलवार को विजय कुमार जब अपने मुकदमे की नकल लेने पहुँचा तो थाने में तैनात एक होमगार्ड ने नकल देने के नाम पर उससे 600 रुपये वसूल लिए। प्रभारी निरीक्षक राजेश सिंह ने बताया कि पीड़ित होमगार्ड द्वारा पैसे लेने की जानकारी नहीं है। मामले की जाँच के बाद आरोपी होमगार्ड के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

ऐशबाग-सीतापुर रेलखण्ड के मध्य चलाया गया संरक्षा जागरूकता अभियान

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में संरक्षा के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य हेतु मण्डल ...