Breaking News

होमगार्ड वेतन घोटाला: जिला कमांडेंट गिरफ्तार

लखनऊ। प्रदेश में होमगार्ड के वेतन घोटाला को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ के तेवर सख्त होने के बाद शासन सक्रिय हो गया है। बुधवार को अलीगढ़ के बाद गुरुवार को लखनऊ में जिला कमांडेंट को गिरफ्तार किया गया है। होमगार्डों का वेतन घोटाला में कार्रवाई ने गति पकड़ ली है।
फर्जी कागजात तैयार कर होमगार्ड का वेतन हड़पने के बड़े घोटाले में बुधवार देर रात गोमती नगर थाना में केस पंजीकृत कर गुरुवार सुबह लखनऊ के जिला कमांडेंट कृपा शंकर पाण्डेय को गिरफ्तार किया गया है। फर्जी कागज तैयार कर होम गार्डों का वेतन हड़पने के मामले में लखनऊ थाना गोमतीनगर में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। इनके ऊपर फर्जी ड्यूटी लगाकर सरकारी धन के बंदरबांट का आरोप है। यह मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तेवर बेहद सख्त हैं।
अलीगढ़ के बाद लखनऊ का मामला खुलने के बाद थाना गोमतीनगर में मुकदमा पंजीकृत करने के बाद जिला कमांडेंट कृपा शंकर पांडे को गिरफ्तार किया गया है। माना जा रहा है कि इस घोटाले की अगर सही से जांच हुई तो इसके दायरे में कई आला अधिकारी भी आएंगे। सरकार का प्रयास पूरे घोटाले के मास्टरमाइंड को सामने लाने का है। फर्जी ड्यूटी लगाकर सरकारी धन की बंदरबांट की गई और वेतन भी पास होता चला गया। फिलहाल तो बड़ी कार्रवाई करते हुए कृपाशंकर पांडेय जिला कमांडेंट (होमगार्ड) को गिरफ्तार किया गया है। लखनऊ में होमगार्ड की ड्यूटी लगाने के नाम पर कूट रचित दस्तावेजों के आधार पर कई गुना वेतन निर्गत किया गया है। इस संबंध में थाना गोमतीनगर में जिला कमांडेंट होमगार्ड कृपा शंकर पाण्डेय के खिलाफ आईपीसी 409 467 468 471 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया। इसके बाद आज सुबह उनको गिरफ्तार किया गया है। अब उनको कोर्ट में पेश किया जाएगा।

 

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...