ब्रिस्बेन टेस्ट में कैसे बनेगी भारत की Playing XI? बुमराह बाहर, अश्विन-अग्रवाल भी चोटिल

चोटों से जूझ रही भारतीय क्रिकेट टीम को मंगलवार को एक और झटका लगा, जब तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ जसप्रीत बुमराह पेट में खिंचाव के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट से बाहर हो गए.

इतना ही नहीं, ब्रिस्बेन में अंतिम एकादश में हनुमा विहारी के विकल्प माने जा रहे मयंक अग्रवाल को भी नेट पर बल्लेबाजी करते हुए हाथ में चोट लगी. उन्हें हेयरलाइन फ्रेक्चर हो सकता है.

स्थिति और बदतर हो गई, जब सिडनी टेस्ट के अंतिम दिन साढ़े तीन घंटे बल्लेबाजी के बाद रविचंद्रन अश्विन की पीठ की जकड़न की समस्या बढ़ गई, जिससे भारत के पास अधिक विकल्प नहीं बचे हैं.

भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के अहम सदस्य बुमराह को यह खिंचाव सिडनी में ड्रॉ हुए तीसरे टेस्ट के दौरान आया.

Loading...

जानकारी के मुताबिक बुमराह के स्कैन की रिपोर्ट में खिंचाव का पता चला है और भारतीय टीम प्रबंधन इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट की आगामी सीरीज को देखते हुए उनकी चोट के बढ़ने का जोखिम नहीं लेना चाहता.

बीसीसीआई सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘सिडनी में फील्डिंग करते हुए जसप्रीत बुमराह के पेट में खिंचाव आ गया था. वह ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर रहेंगे, लेकिन उनके इंग्लैंड के खिलाफ उपलब्ध रहने की उम्मीद है.’

भारत टीम ने राहत की सांस ली है कि बुमराह की चोट गंभीर नहीं है, लेकिन वे ब्रिस्बेन में सतर्कता बरतना चाहते हैं, क्योंकि टेस्ट मैच के बीच में चोटिल होने पर अधिक प्रतिकूल असर पड़ेगा.

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

IPL 2021 में CSK का हिस्सा नहीं होंगे सुरेश रैना, यह रहा बड़ा कारण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन में सिर्फ ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *