Breaking News

राष्ट्रीय युवा व्यापारी संघ के तत्वाधान में किया गया पौध रोपण

रायबरेली। राष्ट्रीय युवा व्यापारी संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुभाष सोनी के निर्देशानुसार एक दिवसीय देशव्यापी पौधरोपण का कार्यक्रम जनपद के शहीद स्मारक में राष्ट्रीय संरक्षक अभिलाष चन्द्र कौशल एवं राष्ट्रीय महामंत्री राधेश्याम सोनी के नेतृत्व में सम्पन्न हुआ। जिसमें युवा व्यापारी संघ रायबरेली इकाई के कार्यकर्ताओं द्वारा सैकड़ों पौध लगाए।

इस कार्यक्रम के माध्यम से राष्ट्रीय युवा व्यापारी देश के हर नागरिक से “पेड़ लगाओ प्रकृति बचाओ, जीवन बचाओ” संदेश को पहुंचाने का प्रयास कर रहा है। कार्यक्रम में राष्ट्रीय युवा व्यापारी संघ के संरक्षक अभिलाष चन्द्र कौशल ने कहा कि रायबरेली में 15,000 पेड़ लगाने का संकल्प पूरा हो रहा है। गांव एवं गंगा के किनारे वृक्षों का विशाल समूह देखने को मिल रहा है। राष्ट्रीय महासचिव अंकुर वर्मा ने कहा कि पर्यावरण को बचाना हम सब की जिम्मेदारी है, आज प्रकृति का सबसे बड़ा दुश्मन मनुष्य खुद बन गया है। हमारे महापुरुषों ने हमें प्रकृति की महानता व महत्वता को समझाने का प्रयास अपनी वाणी के माध्यम से किया था जिसे हमने समय रहते समझने का प्रयास नहीं किया।

वृक्ष हमारे जीवन का आधार हैं। इस कार्यक्रम के द्वारा हम सभी संकल्प लें कि हम अपने पूरे जीवन में कम से कम 20 वृक्ष अवश्य लगाएंगे। राष्ट्रीय महामंत्री राधेश्याम सोनी ने कहा कि प्रकृति हमारी मां है, वह हमें जीवन देती है। जिस प्रकार हम अपनी मां का सम्मान करते हैं उसी प्रकार हम प्रकृति का भी सम्मान करें और प्रकृति का सबसे बड़ा सम्मान वृक्ष लगाना है क्योंकि वृक्ष ही प्रकृति को हरा-भरा व सुंदर बनाए रखती है।कार्यक्रम में प्रमुख रूप से जिलाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग मोर्चा भाजपा अभिलाष चन्द्र कौशल, महामंत्री राधेश्याम सोनी, अंकुर वर्मा, रामधनी, कार्यकारिणी सदस्य राहुल सोनी, राजेश यादव आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...