Breaking News

कैसे मिलेगा नया कनेक्शन? आसान है, बस डायल करना होगा एक नंबर

रिलायंस जियो ने गणेश चतुर्थी के मौके पर देश के 8 मेट्रो शहरों में जियो एयर फाइबर (jio airfiber) लॉन्च कर दिया है. जियो एयर फाइबर एक इंटीग्रेटिड एंड-टू-एंड सॉल्युशन है जो कि होम एंटरटेनमेंट, स्मार्ट होम सर्विस और हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड जैसी सर्विस देगा.

कंपनी ने एयर फाइबर और एयर फाइबर मैक्स नाम के दो प्लान बाजार में उतारे हैं. दोनों ही प्लान्स में ग्राहक को 550 से अधिक डिजिटल चैनल और 14 एंटरटेनमेंट ऐप मिलेंगे. चलिए जानते हैं इनके बारे में डिटेल में….

कैसे मिलेगा नया कनेक्शन

जियो एयर फाइबर को ऑनलाइन और ऑफलाइन बुक किया जा सकता है. 60008-60008 डायल कर व WhatsApp के माध्यम से कनेक्शन बुक कर सकते हैं. इसके अलावा jio.com या नजदीकी Jio स्टोर से भी कनेक्शन लिया जा सकता है. यदि आपके क्षेत्र में कनेक्शन उपलब्ध है तो जियो कनेक्शन की पुष्टि के लिए आपसे संपर्क करेगा. कनेक्शन के साथ लेटेस्ट वाई-फाई राउटर, टीवी के लिए 4K सेट टॉप बॉक्स और वॉयस एक्टिव रिमोट मिलेगा.

बता दें कि एयर फाइबर के लिए 1000 रुपये इंस्टॉलेशन चार्ज देना होगा. ग्राहक 100 रुपये में इसे बुक कर सकते हैं. ये अमाउंट बिल में एडजस्ट हो जाएगा. एयर फाइबर की बुकिंग के लिए जियो की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. सभी प्लान 6 और 12 महीने के ऑप्शन में उपलब्ध हैं. अगर 12 महीने का प्लान लेते हैं तो 1000 रुपये का इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं देना होगा.

किन शहरों में मिलेगी ये सर्विस?

कंपनी ने दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता, अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई और पुणे में जियो एयर फाइबर की सर्विस लाइव कर दी हैं. एयर फाइबर प्लान में ग्राहक को दो तरह की स्पीड के प्लान मिलेंगे, 30Mbps और 100Mbps.

इस प्लान में मिलेगी अधिक स्पीड

जिन ग्राहकों को इंटरनेट की स्पीड अधिक चाहिए, वे ‘एयर फाइबर मैक्स’ प्लान्स में से कोई एक चुन सकते हैं. कंपनी ने 300 Mbps से लेकर 1000Mbps यानी 1Gbps तक के तीन प्लान बाजार में उतारे हैं. 1499 रु में 300 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी. 2,499 रुपये में 500Mbps और 3,999 रुपये में 1Gbps स्पीड का आनंद उठा सकते हैं.

About News Desk (P)

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...