कैसी होगी नई Tata Nexon CNG? खरीदने से पहले एक बार जरुर जान ले इसके फीचर्स

इस मामले में देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति-सुजुकी सबसे आगे खड़ी नज़र आती है। इस ट्रेंड को देखते हुए अब टाटा मोटर्स भी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार कॉम्पैक्ट एसयूवी Nexon के CNG मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी में है। टाटा की इस इलेक्ट्रिक कार को लेकर कंपनी का कहना है कि फास्ट चार्जर की मदद से ये कार केवल 60 मिनट में ही 80 प्रतिशत चार्ज हो जाती है.

पिछले कुछ दिनों में कई बार Tata Nexon CNG को टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। ICE से चलने वाली कारें और CNG कारें एक जैसी दिखेंगी। नेक्सॉन सीएनजी लुक-डिजाइन और फीचर्स के साथ और भी ज्यादा पावरफुल कार होगी। इस कार की कीमत करीब 10 लाख रुपये होगी। टाटा मोटर्स का दावा है कि नेक्सॉन ईवी प्राइम 312 किलोमीटर तो वहीं मैक्स मॉडल 437 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज ऑफर करता है. हालांकि, एक बात जो यहां पर गौर करने वाली है वह यह है कि हकीकत में रेंज के कम होने की उम्मीद है.

टाटा की आगामी सीएनजी कार टाटा नेक्सन सीएनजी में 1.2 लीटर का रेवोट्रॉन टर्बो इंजन देखने को मिल सकता है। Nexon सीएनजी में 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प भी मिल सकता है। केवल 56 मिनट में ही 80 प्रतिशत चार्ज हो जाता है और रेगुलर चार्जर के साथ इस कार को चार्ज होने में ईवी प्राइम जितना ही समय लगेगा

About News Room lko

Check Also

Xiaomi 12T Series में मिलेगा पावरफुल 200MP कैमरा, 4 अक्टूबर को मार्किट में होगा लांच

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Xiaomi की नई Xiaomi 12T स्मार्टफोन सीरीज की ...