Breaking News

इमरान ने पीएम मोदी के आगे टेके घुटने व मानी हार, कहा:’मुझे भारत की इस सरकार से उम्मीद नहीं…’

ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कश्मीर मामले को लेकर पीएम मोदी के सामने सरेंडर कर दिया है। इमरान का मानना है कि मोदी के रहते कश्मीर का कुछ नहीं हो सकता। बता दें कि गत वर्ष जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है। इमरान ने तक़रीबन हर बड़े मंच पर कश्मीर का मुद्दा उठाया है। मगर उन्हें हर जगह झटका लगा है।

बेल्जियम के एक टीवी चैनल के साथ बात करते हुए इमरान खान ने कहा कि, ‘मुझे भारत के इस सरकार से अधिक उम्मीद नहीं है। जब तक पीएम मोदी है तब तक कुछ नहीं हो सकता। मगर मुझे उम्मीद है कि भविष्य में कोई सशक्त नेता कश्मीर के मुद्दे को जरूर सुलझाएगा। हर समस्या का निराकरण होता है। स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान भारत के नेता जवाहर लाल नेहरू ने कश्मीरियों को अधिकार देने का वादा किया था। किन्तु उन्हें ये अधिकार नहीं दिए गए।’

पाकिस्‍तान अगस्‍त 2019 में जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा-370 हटाने के बाद से बौखलाया हुआ है। सबसे पहले उसने भारत सरकार के फैसले का विरोध किया। इसके बाद भारत से राजनयिक संबंधों को कम करना शुरू कर दिया। इसी कड़ी में उसने पाकिस्‍तान में भारतीय उच्‍चायुक्‍त को नई दिल्‍ली लौटने का आदेश भी दे दिया था। इसके साथ ही पाकिस्तान कई दफा भारत को परमाणु युद्ध की धमकी भी दे चुका है, लेकिन हर तरफ से मुंह की खाने के बाद अब इमरान खान नरम पड़ गए हैं।

About News Room lko

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...