Breaking News

यूएसआईएसपीएफ बोर्ड में शामिल हुए आईबीएम के सीईओ अरविंद कृष्णा, जानिए कैसे कंपनी को आगे बढ़ाएंगे

आईबीएम के सीईओ अरविंद कृष्णा यूएस इंडिया स्ट्रैटेजिक एंड पार्टनरशिप फोरम (यूएसआईएसपीएफ) के निदेशक मंडल में शामिल हो गए हैं। एक आधिकारिक घोषणा से गुरुवार को इसकी सूचना मिली। बता दें कि भारतीय-अमेरिकी 62 वर्षीय सीईओ कृष्णा, न्यूयॉर्क फेडरल रिजर्व बैंक के निदेशक मंडल के सदस्य भी हैं। साथ ही नॉर्थ्रॉप ग्रुम्मन के निदेशक मंडल में भी कार्यरत हैं। उन्होंने तकनीकी दिग्गज के साथ तीन दशकों से अधिक समय से जुड़े उद्योग और आईबीएम के अनुभवी, कृत्रिम बुद्धिमत्ता, क्लाउड, क्वांटम कंप्यूटिंग और ब्लॉकचेन में आईबीएम के लिए नए बाजारों के निर्माण और विस्तार का नेतृत्व किया है।

कृष्णा नवीन आईबीएम उत्पादों और समाधानों के विकास में भी एक प्रेरक शक्ति रहे हैं। उन्होंने समाधान तथा साहसिक परिवर्तनों की एक श्रृंखला का नेतृत्व किया, जिसने सिद्ध व्यावसायिक परिणाम दिए हैं, जिसमें आईबीएम के सूचना प्रबंधन व्यवसाय को 50 प्रतिशत तक बढ़ाना भी शामिल है।

अमेरिका और भारत के बीच अच्छी पार्टनरशिप
इधर, कृष्णा का कहना है, ‘अमेरिका और भारत के बीच काफी अच्छे संबंध हैं, जो साझा लोकतांत्रिक मूल्यों और मजबूत आर्थिक और सांस्कृतिक संबंधों में निहित है। यूएसआईएसपीएफ के सदस्य के रूप में, मैं आर्थिक विकास को बढ़ावा देने, सभी के लिए अवसर पैदा करने और हमारे समय की अनूठी चुनौतियों का समाधान करने के लिए प्रौद्योगिकी की शक्ति का उपयोग करने के लिए उत्सुक हूं’।

यूएसआईएसपीएफ ने बताया कि कृष्णा ने वायरलेस नेटवर्किंग, सुरक्षा, सिस्टम और डेटाबेस सहित कई तकनीकी क्षेत्रों में महत्वपूर्ण वैज्ञानिक योगदान दिया है। उन्होंने आईबीएम के सुरक्षा सॉफ्टवेयर व्यवसाय की स्थापना की है और दुनिया का पहला वाणिज्यिक वायरलेस सिस्टम बनाने में मदद की है।

About News Desk (P)

Check Also

साइबर ठगी पर नकेल, संदिग्ध खाते होंगे फ्रीज; आरबीआई निर्देशों में जल्द करेगा बदलाव

सरकार साइबर अपराधों के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले संदिग्ध बैंक खातों को अस्थायी रूप ...