Breaking News

आईसीएआई के सीए फाइनल परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, यहाँ देखिए टॉपर लिस्ट

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने  सीए फाइनल परीक्षा के नतीजे जारी किए, जिसमें 19 वर्षीय नंदिनी अग्रवाल ने 614/800 अंकों के साथ टॉप किया। अंक (76.75 फीसदी) और उनके भाई सचिन अग्रवाल (21) ने अखिल भारतीय रैंक (एआईआर) 18 हासिल की।

मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के विक्टर कॉन्वेंट स्कूल के दोनों छात्रों ने आईपीसीसी (एकीकृत व्यावसायिक योग्यता पाठ्यक्रम) और सीए (चार्टर्ड एकाउंटेंट्स) फाइनल के लिए एक साथ तैयारी की थी। उन दोनों के पिता एक कर सलाहकार हैं, जबकि उनकी मां गृहिणी हैं।

वहीं दूसरे स्थान पर इंदौर की साक्षी ऐरन हैैं जिन्होंने 613 अंक हासिल किए। तीसरा स्थान हासिल करने वाली बेंगलुरु की बगरेचा साक्षी राजेंद्रकुमार ने 605 अंक हासिल किए। मुरैना के भाई-बहन की इस सफलता पर खजुराहो सांसद और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने ट्वीट कर बधाई दी है।

नंदिनी और उनके भाई सचिन दोनों ने इंटीग्रेटेड प्रोफेशनल कंपीटेंसी कोर्स (आइपीसीसी) और चार्टर्ड अकाउंटेंट अंतिम परीक्षा की तैयारी साथ-साथ की। उनके पिता नरेश अग्रवाल टैक्स कंसल्टेंट हैैं। दो कक्षाओं को जंप करने वाली नंदिनी ने अपने भाई के साथ ही पढ़ाई की है। उन्होंने 2017 में 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की और इस समय अपनी आर्टिकिलशिप कर रही हैैं। नंदिनी ने आइपीसीसी परीक्षा में भी देशभर में 31वीं रैैंक हासिल की थी।

 

About News Room lko

Check Also

चतुरी चाचा के प्रपंच चबूतरे से…चारिन दिन मा सब पानी-पानी होय गवा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें ककुवा ने भारी बारिश, तेज आंधी और जल ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *