Breaking News

‘हमास’ का समर्थन करने पर मोहम्मद रिज़वान के खिलाफ होगा एक्शन? आईसीसी ने तोड़ी चुप्पी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज ने श्रीलंका के खिलाफ एक शानदार शतकीय पारी खेलने के बाद ट्विटर पर एक विवादित पोस्ट किया था. उन्होंने अपने शतक को गाज़ा के लोगों को समर्पित किया था.

उसके बाद से भारत के लोगों ने मोहम्मद रिज़वान की जमकर आलोचना करना शुरू कर दी, और आईसीसी से इस मुद्दे पर एक्शन लेने की मांग करनी शुरू कर दी.

अब आईसीसी ने रिज़वान के इस मसले पर अपनी चुप्पी तोड़ी है. दरअसल, बीते सोमवार को श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच में एक मैच खेला गया था. उस मैच में श्रीलंका ने 344 रन बनाए, और पाकिस्तान ने उस लक्ष्य का सफलतापूर्वक पार करके मैच जीत लिया, जो कि वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे बड़ा सफल रन चेज़ भी बन गया. पाकिस्तान की इस ऐतिहासिक चेज़ में अब्दुल्ला शफ़ीक और मोहम्मद रिज़वान ने सबसे बड़ी भूमिका निभाई. दोनों ने शतकीय पारियां खेली और रिज़वान तो अंत तक नाबाद रहकर अपनी टीम को मैच जिताकर वापस आए. रिज़वान की पारी इतनी अच्छी थी कि भारत के लोग भी उनकी तारीफ कर रहे थे.

रिज़वान के मामले पर आईसीसी ने क्या कहा

रिज़वान ने अपनी इस शानदार पारी के बाद ट्विटर पर एक पोस्ट किया. उन्होंने लिखा कि, “यह (पारी) गाज़ा में हमारे भाई और बहनों के लिए थी. उसके आगे उन्होंने लिखा कि, जीत में योगदान देकर अच्छा लगा. इस जीत का श्रेय पूरी टीम को जाता है, और खासतौर पर अबदुल्ला शफ़ीक और हसन अली को जिन्होंने इसे आसान बना दिया. अद्भुत आतिथ्य और समर्थन के लिए हैदराबाद के लोगों का बहुत आभारी हूं.”

रिज़वान के इस पोस्ट के बाद भारत के लोग भड़क गए और सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना करनी शुरू कर दी. भारत के लोगों ने आईसीसी से इस मसले पर एक्शन लेने की बात की. अब आईसीसी ने इसके बारे में बयान देते हुए कहा है कि, “यह मुद्दा मैदान के बाहर का है. उनके क्षेत्र में नहीं हैं. यह व्यक्ति और उनके बोर्ड का मामला है.”

About News Desk (P)

Check Also

‘अगर नौ साल और जेल में रहना पड़ा तो रहूंगा’, सरकार पर देश को गुलाम बनाने का आरोप लगा बोले इमरान खान

जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर देश की ...