Breaking News

आईसीएसई की 10वीं व 12वीं का परिणाम घोषित, चंद्रयांश राय ने हासिल किए 99.8 फीसदी अंक

लखनऊ:  सीआईएससीई (काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन) के रिजल्ट में एक बार फिर से राजधानी के मेधावियों ने अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। 10वीं में सिटी मांटेसरी स्कूल के चंद्रांश राय ने 99.8 फीसदी नंबर हासिल किए। इसी तरह 12वीं में इसी स्कूल की कनिष्का मित्तल, अर्चिता सिंह और सारिया खान ने संयुक्त रूप से 99.75 फीसदी अंक हासिल करके देश भर में नाम रोशन किया। इस बार काउंसिल ने आधिकारिक रूप से कोई मेरिट जारी नहीं की है।

लखनऊ में इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकंड्री एजूकेशन (आसीएसई)- 10वीं में 12,661 और इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (आईएससी)- 12वीं में 10,600 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। प्रदेश स्तर पर हाईस्कूल में 99.14 और 12वीं में 97.94 फीसदी परीक्षार्थी सफल हुए। राजधानी के मेधावियों ने इस बार 99 फीसदी से ज्यादा नंबर हासिल करने में नया कीर्तिमान गढ़ दिया। हाईस्कूल में काव्या बिष्ट, भार्गवी सिंह, चिन्मय कृष्णा, इशांत अग्रवाल और मो. अमान ने 99.6 फीसदी अंक हासिल किए। 10वीं में ही आर्या द्विवेदी, अर्जुन कृष्णा, उत्कर्ष सिंह, अमृत पांडेय, कृति श्रीवास्तव, आरना बाजपेयी, अनिरुद्ध शर्मा, इबा शाहीन, शिवांश आनंद, उन्नति वर्मा, याहवी मोहन और शुभ वर्मा ने 99.4 फीसदी अंक हासिल किए। इसके अलावा राजधानी में एक हजार से ज्यादा मेधावियों ने परीक्षा में 90 फीसदी से ज्यादा नंबर हासिल किए हैं।

दिल्ली समेत कई राज्य में एक भी बच्चा नहीं हुआ फेल
इस साल कई राज्य ऐसे हैं जहां काउंसिल के रिजल्ट में एक भी बच्चा फेल नहीं हुआ। हाईस्कूल की परीक्षा में ये राज्य- अंडमान निकोबार, चंडीगढ़, दिल्ली, गोवा, जम्मू एंड कश्मीर, मणिपुर और पुडुचेरी राज्य हैं। वहीं, 12वीं में अंडमान, आंध्र प्रदेश, असम, चंडीगढ़, गोवा, हरियाणा, मणिपुर, मेघालय, नागालैंड, दिल्ली और पुडुचेरी ऐसे राज्य हैं जहां पर कुल पास प्रतिशत 100 फीसदी रहा।

About News Desk (P)

Check Also

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अमेठी लोकसभा प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा के समर्थन में किया रोड शो

• अपने खास अंदाज से जायस निवासियों पर किशोरी लाल शर्मा को जिताने की अनोखी ...