Breaking News

खरगापुर क्षेत्र से विसर्जन हेतु मंदिर से मूर्तियां एकत्रित

लखनऊ। दीपावली पर लगभग हर घर में भगवान श्री गणेश और लक्ष्मी जी की नई मूर्तियों की पूजा हो हुई लेकिन कुछ लोगों ने पुरानी व खण्डित मूर्तियों को कुछ लोगों ने प्राथमिक विद्यालय, खरगापुर के पास स्थित मंदिर में पेड़ के नीचे रख दिया है। #मानवाधिकार जनसेवा परिषद के द्वारा भगवान की मूर्तियों के सम्मानजनक ढंग से विसर्जन का बीड़ा उठाया है। इसी क्रम में गोमतीनगर, इंदिरा नगर, खरगापुर व चिनहट क्षेत्र में मूर्तियों के संग्रह स्थल बनाए हैं।

“मानवाधिकार जनसेवा परिषद” ने जनता से विनम्र अनुरोध किया है कि वे पुरानी व खण्डित मूर्तियों, पूजन सामग्री को इधर उधर न फेकें वरन् मानवाधिकार जनसेवा परिषद के संग्रह स्थल पर देने का कष्ट करें ताकि परिषद उनका सम्मानजनक विसर्जन कर सके।

मानवाधिकार जनसेवा परिषद तथा स्वास्तिक महिला एवं जन कल्याण समिति के संयुक्त तत्वावधान में खरगापुर प्राथमिक विद्यालय के पास मंदिर परिसर से हजारों की संख्या में मूर्तियों को सम्मानजनक ढंग से विसर्जन हेतु एकत्र किया।

इस अभियान में मानवाधिकार जनसेवा परिषद के अध्यक्ष रूप कुमार शर्मा, स्वास्तिक महिला एवं जन कल्याण समिति की अध्यक्षा शालिनी श्रीवास्तव, खरगापुर के प्रधान किरन प्रकाश विश्वकर्मा, नीलम मिश्रा, बीना सिंह, शालिनी सिंह शामिल रहे। मानवाधिकार जनसेवा परिषद के द्वारा विभिन्न संग्रह स्थलों पर एकत्रित मूर्तियों का #विसर्जन कल किया जायेगा।

इस अवसर पर बाल दिवस की पूर्व संध्या पर स्वास्तिक महिला एवं जन कल्याण समिति की अध्यक्षा शालिनी श्रीवास्तव के द्वारा प्रखर प्रेरणा बाल संस्कार केन्द्र, कौशलपुरी के बच्चों को बिस्कुट वितरित किए गए।

About Samar Saleel

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...