Breaking News

एनुअल पैरेन्ट्स एन्ड ग्रेण्डपैरेन्ट्स डे समारोह का आयोजन, बच्चों की बहुमुखी प्रतिभा देख गदगद हुए अभिभावक

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोल्फ सिटी कैम्पस द्वारा ‘एनुअल पैरेन्ट्स एण्ड ग्रेण्डपैरेन्ट्स डे समारोह’ का भव्य आयोजन आज सीएमएस गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर छात्रों के माता-पिता व ग्रैण्डपैरेन्ट्स अपने नन्हें-मुन्हें बच्चों की बहुमुखी एवं बाल सुलभ प्रतिभा को देखकर गदगद हो गये। इससे पहले, इंग्लैण्ड से पधारे शिक्षाविद् डा. रोजर डेविड किंगडन ने बतौर मुख्य अतिथि दीप प्रज्जवलित कर समारोह का विधिवत उद्घाटन किया।

इस अवसर पर अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि डा. रोजर डेविड किंगडन ने कहा कि बच्चों को अच्छा संसार देने की शुरूआत घर-परिवार से करनी चाहिए, क्योंकि प्रेममय व ईश्वरमय वातावरण में बच्चों का संतुलित विकास बहुत तेजी से होता है। यही बच्चे आगे चलकर समाज के अच्छे नागरिक सिद्ध होंगे।समारोह का शुभारम्भ स्कूल प्रार्थन से हुआ। इस अवसर पर कक्षा-1 व 2 के छात्रों की माताओं द्वारा प्रस्तुत सर्व-धर्म प्रार्थना के सुमधुर प्रस्तुतिकरण ने सभी के हृदयों को प्रभु प्रेम से भर दिया। छात्रों ने ‘वर्ल्ड पार्लियामेन्ट’ की शानदार प्रस्तुति के माध्यम से अन्तर्राष्ट्रीय न्यायिक व्यवस्था की स्थापना की ओर सभी का ध्यान आकर्षित किया।

सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने इस अवसर पर कहा कि सीएमएस द्वारा ऐसे प्रयास किये जा रहे हैं जिससे कि प्रत्येक बालक को घर व विद्यालय दोनों जगह विश्व एकता एवं विश्व शान्ति के विचार मिल सके। #सीएमएस प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने भी छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा की। सीएमएस गोल्फ सिटी कैम्पस की प्रधानाचार्या रीमा सेठी ने इस अवसर पर कहा कि बच्चों को अच्छा और स्मार्ट बनाने का विद्यालय का लक्ष्य अभिभावकों के सहयोग से ही पूरा हो सकता है। उन्होंने विद्यालय की विभिन्न गतिविधियों में अभिभावकों के सहयोग की प्रशंसा करते हुए सभी के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया।

About Samar Saleel

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...