Breaking News

मेकअप करते समय यदि आप भी करते हैं ये गलतियाँ तो हो सकती हैं परेशानी

हर लड़की खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप का सहारा लेती है. यह उनके लुक को चार चांद लगा देती है. ऑफिस जाना हो या किसी पार्टी में जाना हो हर जगह उन्हें परफेक्ट लुक पाने के लिए मेकअप का सहारा लेना पड़ता है.

मेकअप करते समय कुछ खास बातों का ख्याल जरूर रखना चाहिए. तो चलिए हम उन गलतियों के बारे में जानते हैं जिन्हें हमें मेकअप करते समय इग्नोर करने की जरूरत है. वह गलतियां है-

1. बार-बार चेहरा धोने से बचें
हमेशा मेकअप करने से पहले एक बार जरूर चेहरा साफ कर लें लेकिन, इसे बार-बार धोने से बचें. बार चेहरा साफ करने से स्किन की नमी खत्म हो जाती है और यह रूखी लगने लगती है. इसलिए आप ज्यादा से ज्यादा चेहरा दो से तीन बार ही धोएं.

2. ड्राई स्किन पर ना करें मेकअप
इस बात का खास ख्याल रखें कि आप हमेशा ड्राई स्किन पर मेकअप करने से बचे. यह चेहरे के निखार को खत्म कर देता है. इसलिए मेकअप का इस्तेमाल से पहले चेहरे पर ठीक से मॉइश्चराइजर जरूर लगाएं. इसे बाद ही चेहरे पर फाउंडेशन का इस्तेमाल करें.

3. सही तरह से लगाएं कंसीलर
महिलाएं कंसीलर का इस्तेमाल चेहरे के दाग-धब्बों को छुपाने के लिए करती हैं. आप चेहरे पर ज्यादा कंसीलर का इस्तेमाल न करें. डार्क सर्कल पर ज्यादा कंसीलर लगाने से यह स्किन और ज्यादा डैमेज कर सकता है. .

4. आइब्रो का सही शेप है जरूरी
खूबसूरत आईब्रो आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देती है. अगर आपकी आइब्रो बहुत पतली है और आप उसे सही शेप देना चाहते हैं तो आप पेंसिल की जगह ब्रश का इस्तेमाल करें.

5. चेहरे के अनुसार करें मेकअप
हमेशा मेकअप करते समय इस बात का ख्याल रखें कि आपका जिस तरह का चेहरे का शेप और स्किन टाइप हो उसी अनुसार आपको मेकअप का चयन करना चाहिए.

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...