Breaking News

स्काई डाइविंग करने के हैं शौकीन, तो भारत की इन जगहों पर जा सकते हैं आप

कोई अपने दोस्तों के साथ, कोई अपने परिवार संग, तो कोई तो अकेले ही घूमने निकल पड़ता है। किसी को हिल स्टेशन पसंद आते हैं, तो कोई ऐसी जगह की तलाश में रहता है जहां वो सुकून के पल बिता सके। इसके अलावा कई लोग ऐसी जगहों पर जाना पसंद करते हैं, जहां उन्हें एडवेंचर करने को मिल सके। भारत में कई ऐसी जगह भी हैं, जहां पर आप जी भरकर एडवेंचर कर सकते हैं। इसी में से एक है स्काई डाइविंग, जिसे काफी लोग करना चाहते हैं। वहीं, भारत में कई ऐसी जगह हैं, जहां पर आप स्काई डाइविंग का लुत्फ उठा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इसके लिए आप कौन सी जगहों पर जा सकते हैं। अगली स्लाइड्स में आप इस बारे में जान सकते हैं…

स्काई डाइविंग के लिए ये हैं कुछ जगह:-

अलीगढ़
उत्तर प्रदेश में स्थित अलीगढ़ को आप भले ही कई अन्य चीजों के लिए जानते हों, लेकिन ये जगह स्काई डाइविंग के लिए भी जानी जाती है। दिल्ली के बेहद पास होने की वजह से यहां काफी पर्यटक पहुंचते हैं। ट्रेनर्स की देखरेख में ही आपको यहां एक्टिविटी करवाई जाती हैं।

अंबे वैली
महाराष्ट्र में स्थित अंबे वैली घूमने के लिए तो सही जगह है ही, क्योंकि यहां की खूबसूरती लोगों को अपनी ओर काफी आकर्षित करती है। साथ ही ये जगह स्काई डाइविंग के लिए भी प्रसिद्ध है। आप अपने दोस्तों, परिवार संग या पार्टनर के साथ यहां जा सकते हैं।

बीर-बिलिंग जा सकते हैं
हिमाचल प्रदेश में स्थित बीर-बिलिंग स्काई डाइविंग के लिए प्रसिद्ध है। हर साल यहां देश-विदेश से काफी सैलानी पहुंचते हैं, जो इसका लुत्फ उठाते हैं। ऐसे में आप यहां जा सकते हैं। आपको यहां स्काई डाइविंग का बेस्ट अनुभव मिल सकता है।

मैसूर
मैसूर कर्नाटक में स्थित है और यहां पर स्काई डाइविंग करवाई जाती है। ऐसे में आप भी बाकी सैलानियों की तरह यहां इसका लुत्फ ले सकते हैं। दूर-दूर से लोग यहां स्काई डाइविंग करने पहुंचते हैं।

About News Desk (P)

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...