Breaking News

न्यू ईयर पर बना है पिकनिक का प्लान तो घर से तैयार करके ले जाएं नाश्ता, यहां देखें कुछ विकल्प

नए साल की शुरुआत हर कोई बेहद हर्षोल्लास के साथ करता है। अब जब दिसंबर का महीना चल रहा है और साल का अंत होने में कुछ ही दिन बाकी हैं, तो लोगों ने अपने न्यू ईयर का प्लान बनाना शुरू कर दिए हैं। बहुत से लोग नए साल के दिन क्लब जाकर पार्टी करते हैं। बहुत से लोग घर पर रहते हैं लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी हैं, जो नए साल पर अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय व्यतीत करने के लिए पिकनिक मनाने जाते हैं। जिनके घर में बच्चे हैं, वो लोग ज्यादातर नए साल के दिन पार्कों में पिकनिक मनाने जाते हैं, ताकि वहां उनके बच्चे भी अच्छे से खेल सकें और वो भी अपने परिवार के साथ सुकून से रह सकें।

अगर आप भी अपने परिवार के साथ पिकनिक पर जाने का प्लान कर रहे हैं, तो परिवार के लिए घर से ही कुछ नाश्ता बनाकर ले जा सकते हैं। ऐसा करने से एक तो आपका पैसा बच जाएगा। इसके साथ ही घर का बना नाश्ता खाने के बाद तबियत खराब होने का डर भी नहीं रहेगा।

सैंडविच

पिकनिक के लिए सबसे अच्छा विकल्प होता है सैंडविच। आप चाहें तो वेज सैंडविच तैयार कर सकते हैं। अगर आप कुछ हैवी बनाने का सोच रहे हैं, तो आलू का सैंडविच भी तैयार कर सकते हैं।

भेलपूरी

अगर कुछ चटपटा सा बनाने का सोच रहे हैं, तो भेलपुरी बनाकर पिकनिक पर ले जाएं। भेलपुरी बनाते वक्त ध्यान रखें कि इसमें चटनी, टमाटर, प्याज और नींबू को तुरंत पिकनिक पर ही मिलाएं। अगर आप इसमें पहले से सभी चीजें मिला देंगे तो भेलपुरी सील जाएगी।

फलों का सलाद

अगर आप हेल्दी खाना ही पसंद करते हैं, तो पिकनिक पर भी अपने और अपने घरवालों या दोस्तों के लिए आप फलों का सलाद तैयार करके ले जा सकते हैं। इसे आप आसानी से खा सकते हैं।

पकौड़े

वैसे तो पकौड़े गर्म ही अच्छे लगते हैं, लेकिन अगर आप पिकनिक पर जा रहे हैं तो भी अपने साथ पकौड़े ले जा सकते हैं। घर की बनी चटनी के साथ ये खाने में स्वादिष्ट लगेंगे। इसके साथ के लिए आप वहीं पर चाय खरीद सकते हैं।

बर्गर

आप चाहें तो अपने घर पर ही बर्गर बनाकर तैयार करके ले जा सकते हैं। अगर आप बर्गर पैक करके ले जाएंगे, तो इसे खाकर हर किसी का पेट भर जाएगा।

About News Desk (P)

Check Also

गर्मी के मौसम में भी दिखाना है जलवा तो इन अभिनेताओं से टिप्स लेकर हों तैयार

मई के महीने की शुरुआत के साथ गर्मियों ने भी अपना सितम दिखाना शरू कर ...