Breaking News

ब्लैकहेड्स से रहती हैं परेशान तो इससे छुटकारा पाने का ये सरल उपाए जरुर देखें

धूल-मिट्टी और गंदगी के कारण चेहरे पर ब्लैकहेड्स हो जाते हैं। ब्लैकहेड्स बेहद ही जिद्दी होते हैं और आसानी से नहीं निकलते हैं। ब्लैकहेड्स के कारण चेहरे की चमक भी खो जाती है।

अगर आप ब्लैकहेड्स से परेशान रहते हैं और इनसे छुटकारा पाना चाहते हैं। तो इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें। क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं। जिनकी मदद से ब्लैकहेड्स को दूर किया जा सकता है और सुंदर, चमकदार त्वचा पाई जा सकती हैं।

आप ब्लैकहेड्स की परेशानी को दूर करने के लिए बेकिंग सोडा और पानी का मिश्रण तैयार करें।फिर इसे आप त्वचा के प्रभावित हिस्से पर लगाएं, कुछ देर तक लगाए रखनें के बाद आप गुनगुने पानी से इसे साफ कर लें।इससे ब्लैकहेड्स की परेशानी कुछ दिनों दूर हो जायेंगी।

टमाटर में प्राकृतिक एंटीसेप्टिक गुण होते हैं जो ब्लैकहेड्स की समस्या केा दूर करने में मदद करते है।आप टमाटर को छिलके सहित की अच्छी तरह से पीस ले और फिर सोने से पहले इस पेस्ट को ब्लैकहेड्स वाली जगह पर लगाएं। रात भर छोड़ दें और फिर सुबह साफ पानी से अपना चेहरा धो लें।प्रतिदिन टमाटर के पेस्ट का इस्तेमाल करने से हमारे चेहरे से ब्लैकहेड्स की परेशानी दूर होती है।

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...