Breaking News

पूर्व सपा विधायक आरिफ अनवर हाशमी पर पुलिस का शिकंजा, जब्त हुई 1.20 करोड़ की सम्पत्ति

प्रदेश के टॉप-10 भू माफिया व उतरौला के पूर्व सपा विधायक आरिफ अनवर हाशमी पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। बलरामपुर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए पूर्व विधायक हाशमी की करीब एक करोड़ 20 लाख की सम्पत्ति लखनऊ में जब्त की है। पूर्व विधायक की यह आवासीय जमीन पीजीआई लखनऊ इलाके में वृंदावन कॉलोनी के सेक्टर 16 में स्थित है। पूर्व विधायक पर 29 मुकदमे दर्ज हैं।

सास की इस हरकत को देख घूमा दूल्हे का माथा, लौट गई बारात, देखती रह गई दुल्हन

पूर्व सपा विधायक आरिफ अनवर हाशमी पर पुलिस का शिकंजा

एएसपी ने बताया कि सादुल्लाह नगर थाने के एसआई रमेश दीक्षित के नेतृत्व में पुलिस टीम को लखनऊ के पीजीआई थाने पर भेजा गया था। जहां पर टीम ने पूर्व विधायक हाशमी पर दर्ज गैंगेस्टर एक्ट सहित अन्य मुकदमों व जिलाधिकारी बलरामपुर के आदेश के बारे में की जानकारी दी।

इसके बाद लखनऊ के सरोजनी नगर तहसील के अधिकारियों को सूचित किया गया। फिर पीजीआई थाने से पुलिस टीम वृंदावन सेक्टर-16 में स्थित बी-03 भूखंड पर पहुंची, जहां पर डुग्गी पिटवाकर पूर्व विधायक के प्लाट की मुनादी कराई गई। एसआई रमेश दीक्षित के अनुसार पूर्व विधायक का यह भूखंड 2200 वर्गफीट का है जिसकी कीमत एक करोड़ 20 लाख रुपए है। इसे पूर्व विधायक ने अवैध रूप से अर्जित किया था।

अपर पुलिस अधीक्षक नम्रिता श्रीवास्तव ने बताया कि सपा के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी भू माफिया के रूप में चिह्नित हैं। वह और उनका गैंग सरकारी जमीनों पर लगातार कब्जा कर रहा है। पिछले दिनों एक जमीन पर कब्जे को लेकर पूर्व विधाायक को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। उसके बाद सादुल्लाह नगर के जिगनी गांव में स्थित करोड़ों की सम्पत्ति जब्त की गई थी।

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...