Breaking News

गर्मियों में चेहरे पर दिख रहा फीकापन तो अपनाएं ये आसान सी टिप्स

र्मियों में धूल-मिट्टी, पसीना स्किन को बिल्कुल डल बना देता है। धूप की वजह से टैनिंग हो जाती है। जिससे चेहरा बिल्कुल फीका सा दिखने लगता है। अक्सर लड़कियां टैनिंग दूर करने के लिए पार्लर का सहारा लेती हैं।

लेकिन अगर आपका बजट हर महीने डी टैन करवाने का नही हैं तो घर में इन फेस पैक की मदद से भी स्किन पर ग्लो ला सकती हैं। मार्केट में आपको काफी सारे फेस पैक मिल जाएंगे। जो पार्लर जैसा ग्लो देते हैं। चारकोल फेस मास्क गर्मियों के लिए बिल्कुल परफेक्ट होता है। ये स्किन से सारे प्रदूषण और पसीने के कण को बाहर निकालता है। तो चलिए जानें कैसे बनाएं चारकोल फेस मास्क।

फेस पैक बनाने में बरतें ये सावधानी
-किसी भी फेस पैक को बनाने के लिए हमेशा ग्लास या फिर प्लास्टिक के बाउल का इस्तेमाल करें। मैटल के बाउल को हमेशा अवॉइड करें। किसी ग्लास बाउल में एक्टीवेटेड चारकोल और क्ले को मिक्स कर लें। इसमे चाहे तो प्रोबायोटिक कैप्सूल डालें। कुछ बूंद एसेंशियल ऑयल की डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें।

चेहरे पर लगाने से पहले स्किन को अच्छी तरह से वॉश कर लें। फिर साफ उंगलियों की मदद से चेहरे और गर्दन पर लगाएं। करीब 15 मिनट तक लगाकर रखें और सूखने दें। जब ये फेस पैक अच्छी तरह से सूख जाए तो पानी से धो लें। मॉइश्चराइजर की हल्की परत स्किन पर लगाएं। जिससे कि स्किन रूखी और बेजान ना हो जाए। एक्टीवेटेड चारकोल फेस पर जमा ब्लैक पार्टीकल्स और ब्लैकहेड्स को आसानी से हटाने में मदद करेगा और आपको बिल्कुल नेचुरल ग्लो करती स्किन मिलेगी।

ग्लोइंग स्किन के लिए चारकोल फेस पैक है बेस्ट

-एक चम्मच क्ले
-एक छोटा चम्मच एक्टीवेटेड चारकोल
-प्रोबायोटिक कैप्सूल
-एसेंशियल ऑयल की कुछ बूंदे

About News Room lko

Check Also

मेकअप से पहले बेहद जरूरी होता है प्राइमर लगाना, जानें इसके इस्तेमाल का सही तरीका

आज के समय में शायद ही कोई व्यक्ति ऐसा होगा, जिसे मेकअप करना पसंद नहीं ...