Breaking News

हेल्दी और ग्लोइंग स्किन चाहिए तो आप भी लगाएं ये Strawberry फेस मास्क

स्ट्रॉबेरी एक बहुत ही स्वादिष्ट फल है. ये न केवल स्वास्थ्य के लिए बल्कि त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद है. आप इसका इस्तेमाल करके कई तरह के फेस पैक बना सकते हैं.

ये आपकी त्वचा को प्राकृतिक रूप से हेल्दी और ग्लोइंग बनाने का काम करेंगे. ये त्वचा संबंधित कई समस्याओं को दूर करने में भी मदद करते हैं. ये मुंहासों और त्वचा की सुस्ती को दूर करने का काम करते हैं.

स्ट्रॉबेरी फेस पैक

4-5 ताजा स्ट्रॉबेरी लें. इन्हें मैश करके पेस्ट तैयार कर लें. इस पेस्ट को पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं. अपनी उंगलियों से हल्के हाथों से मसाज करें. इसे 15 से 20 मिनट तक लगा रहने दें. इसके बाद ताजे पानी से धो लें. हफ्ते में 2 बार आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

घर का बना स्ट्रॉबेरी और दही का फेस पैक

4-5 स्ट्रॉबेरी को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें. स्ट्रॉबेरी पल्प बनाने के लिए इन्हें ब्लेंडर में डालें. इसे बाहर निकालें. इसमें 1 चम्मच दही मिलाएं. इसे एक साथ मिलाएं. इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं. इसे त्वचा पर 15 से 20 मिनट के लिए लगा रहने दें. इसके बाद इसे सादे पानी से धो लें.

स्ट्रॉबेरी और शहद का फेस पैक

इस फेस पैक को बनाने के लिए कुछ स्ट्रॉबेरी को मैश करके पेस्ट बना लें. इसमें एक चम्मच शहद मिलाएं. इसे चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट के लिए इसे लगा रहने दें. इसके बाद इसे गर्म पानी से धो लें.

About News Room lko

Check Also

गर्मी के मौसम में भी दिखाना है जलवा तो इन अभिनेताओं से टिप्स लेकर हों तैयार

मई के महीने की शुरुआत के साथ गर्मियों ने भी अपना सितम दिखाना शरू कर ...