Breaking News

दफ्तर में बनना है सीक्रेट सांता तो अपने दोस्तों को तोहफे में दें ये चीजें

हर साल 25 दिसंबर को क्रिसमस डे मनाया जाता है। ईसाई धर्म से जुड़ा यह सबसे बड़ा पर्व है, जिसे दुनियाभर के कई देशों में अधिकतर धर्मों के लोग मिलकर उत्साह से मनाते हैं। भारत में भी क्रिसमस के पर्व की धूम रहती है। यहां क्रिसमस के मौके पर लोग चर्च जाते हैं। अलग-अलग शहरों में कई तरह के मनोरंजक कार्यक्रमों का आयोजन होता है। लोग अपने घरों में दावत करते हैं, जिसमें दोस्त, रिश्तेदार और करीबी शामिल होते हैं। क्रिसमस का जिक्र आते ही सबसे पहले सांता क्लाॅज और उनके तोहफे याद आते हैं। लोग सीक्रेट सांता बनकर अपने दोस्तों और करीबियों को तोहफे देते हैं। अगर 25 दिसंबर को आप दफ्तर जा रहे हैं तो अपने सहकर्मियों के लिए सीक्रेट सांता बनकर यह दिन खास बना सकते हैं। यह ऑफिस के दोस्तों के लिए बजट में गिफ्ट आइडिया बताए जा रहे हैं, जिन्हें देकर क्रिसमस का पर्व मनाया जा सकता है।

ऊनी टोपी

सर्दियां जारी हैं। दफ्तर के साथी को ठंड से बचाने और उनकी सेहत की फ्रिक को जाहिर करते हुए उन्हें ऊनी टोपी तोहफे में दे सकते हैं। दफ्तर में काम करते वक्त जब सहकर्मी एक जैसी ऊनी टोपी लगाकर बैठेंगे तो एकता और अपनापन दिखने के साथ ही ठंड से भी राहत मिलेगी।

कलर नोटपैड

नोटपैड दफ्तर कर्मचारियों के बहुत काम आते हैं। सहकर्मी को जरूरी बातें याद दिलाने के लिए अब रिमाइंडर की जरूरत नहीं, उन्हें क्रिसमस पर तोहफे में रंग-बिरंगे नोटपैड दे सकते हैं। इन नोटपैड पर वह जरूरी जानकारी नोट करके डेस्क पर चिपका सकते हैं।

लंच बैग

सहकर्मियों के साथ दिन का अधिकतर वक्त गुजरता है। दोपहर का खाना भी दफ्तर के साथियों के साथ ही करते हैं। इस दौरान लोग अपना लंच सहकर्मियों से साझा भी करते हैं। ऐसे में दफ्तर के साथी के लिए लंच बैग बेहतर तोहफा है, ताकि वह लजीज पकवान अक्सर आपके लिए पैक कराकर लेकर आएं और जब भी अपना टिफिन खोलें तो आपकी याद उनके चेहरे पर मुस्कान ले आए।

टोट बैग

कर्मचारियों को हल्के वजन के टोट बैग की आवश्यकता रहती है। टोट बैग में बुक से लेकर जिम के कपड़ों तक सब कुछ आसानी से रखा जा सकता है। ऐसे में क्रिसमस पर दफ्तर के साथियों को टोट बैग तोहफे में दे सकते हैं।

पिक्चर फ्रेम

अपने करीबियों और खास लोगों के साथ बिताए पलों की यादों को संभालकर रखने के लिए तस्वीरें एक बेहतर जरिया होती हैं। सहकर्मियों को छोटा सा फोटो फ्रेम तोहफे में दे सकते हैं, जिसमें ऑफिस के साथियों की तस्वीरें लगी हों।

About News Desk (P)

Check Also

इस रोग में शरीर में ही बनने लगता है अल्कोहल, लक्षण ऐसे जैसे हो शराब का नशा

अल्कोहल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है। इससे मेटाबॉलिज्म से लेकर कैंसर जैसी गंभीर ...