Breaking News

जो भारत छोड़ो आंदोलन के विरोधी थे वही भारत जोड़ो यात्रा के भी विरोधी हैं- शाहनवाज़ आलम

हरिपाद/केरल। भारत जोड़ो यात्रा से भारत को तोड़ने वाली शक्तियाँ दहशत में हैं. भारत जोड़ो यात्रा का विरोध करने वाले वही हैं जो 1942 में भारत छोड़ो आंदोलन के भी विरोधी थे. यह यात्रा एक नए भारत का निर्माण करेगी. जो ज़्यादा समावेशी और ज़्यादा सशक्त होगा. इस नए भारत के निर्माण का श्रेय राहुल गाँधी को जाएगा. ये बातें अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने स्पीक अप कार्यक्रम की 63 वीं कड़ी में कहीं.

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि यात्रा को मिल रहे ज़बरदस्त समर्थन से साफ है कि लोग मिलजुल कर रहना चाहते हैं. उन्हें रोजगार और समावेशी विकास चाहिए जो सिर्फ़ कांग्रेस दे सकती है. इस यात्रा से देश अपने वास्तविक मुद्दों पर बात करने लगा है जिससे भाजपा अंदर तक डर गयी है और इसीलिए लोगों का ध्यान खींचने के लिए मोदी जी सर्कस के कलाकार की तरह जंगली जानवरों का खेल दिखा रहे हैं.

भारत जोड़ो यात्रा में चल रहे शाहनवाज़ आलम ने कहा कि यात्रा के दौरान राहुल गाँधी जी के मानवीय गुणों का हर व्यक्ति कायल होता जा रहा है. बूढ़े, जवान और बच्चे जिस उत्साह से यात्रा का स्वागत कर रहे हैं वो गाँधी- नेहरू परिवार की जड़ों के भारतीय मानस में बहुत गहराई तक धसे होने का प्रमाण है. जो लोग गाँधी नेहरू परिवार मुक्त राजनीति करने का सपना देखते हैं उनका इस यात्रा से डरना स्वाभाविक है.

About Samar Saleel

Check Also

हावेरी में भारी बारिश के कारण घर की छत गिरने से तीन लोगों की मौत, पूर्व सीएम ने की मुआवजे की मांग

बंगलूरू।  कर्नाटक में हावेरी जिले के सावनूर तालुक के मदापुरा गांव में भारी बारिश के ...