Breaking News

शादी के घर में दिखाना है जलवा तो इन कपड़ों को दें प्राथमिकता, देखकर लोग करेंगे तारीफ

जैसे ही घर में किसी की शादी की तारीख तय होती है, वैसे ही इसकी तैयारियां धूमधाम से शुरू हो जाती हैं। लोग दूल्हा-दुल्हन के साथ-साथ अपने खुद से लिए भी एक से बढ़कर एक खूबसूरत आउटफिट की तलाश करते हैं। खासतौर पर अगर बात करें दूल्हा-दुल्हन के भाई और बहन की, तो उनका सबसे अलग और प्यारा दिखना तो बेहद जरूरी होता है। लड़कों को तो अपने कपड़ों के चयन में ज्यादा दिक्कत नहीं आती है, लेकिन लड़कियों के लिए हर रस्म में अलग कपड़े सेलेक्ट करना काफी कठिन होता है। शादी की हर रस्म में लड़कियां अलग-अलग रंग और अलग-अलग प्रकार के कपड़े पहनती हैं।

अगर आपके घर में भी शादी है, और आप इस संशय में हैं, कि कैसे कपड़े पहनकर आपका अंदाज बेहद खूबसूरत दिखेगा, तो ये लेख इसमें आपकी मदद कर सकता है। दरअसल, इस लेख में हम आपको हर रस्म के लिए आउटफिट के बारे में बताएंगे, ताकि शादी की हर रस्म भी आपका जलवा दिखता रहे।

माता की चौकी

ज्यादातर घरों में शादी की रस्मों की शुरुआत माता की चौकी या फिर पाठ से होती है। ऐसे में इस दिन आप चुनरी प्रिंट का ऐसा शरारा पहन सकती हैं। इसके साथ कानों में झुमके जरूर पहनें।

हल्दी

हल्दी के दिन के लिए इस तरह का दुपट्टे वाला शरारा सूट सबसे बेस्ट है। आप इसके साथ अपने बालों में खास तरह की हेयर स्टाइल जरूर बनाएं।

मेहंदी

मेहंदी में स्लीवलेस टॉप के साथ इस तरह की स्कर्ट आपके लुक को प्यारा दिखने में मदद करेगी। ये देखने में भी प्यारी दिखती है।

संगीत

संगीत की रात हर लड़की के लिए बेहद खास होती है। इस दिन जमकर नाच गाना होता है। ऐसे में आप ऐसे कपड़ों का चयन करें, जिसे कैरी करना मुश्किल ना हो। लहंगा और साड़ी कैरी करना थोड़ा कठिन हो सकता है। ऐसे में आप इस तरह का गाउन खरीद सकती हैं।

शादी

शादी के दिन के लिए लहंगा सबसे बेस्ट ऑप्शन रहता है। वैसे तो बहुत सी महिलाएं शादी में साड़ी पहन लेती हैं, लेकिन शादी की रात के लिए लहंगा सबसे सही रहता है। आप अपनी पसंद का लहंगा चाहे तो बनवा सकती हैं, या फिर रेडीमेड लहंगा खरीद सकती हैं।

रिसेप्शन

अगर आप रिसेप्शन में अपना ग्लैमरस अंदाज भी दिखाना चाहती हैं, तो इस तरह की सीक्विन वर्क की साड़ी आपके लिए बेहतर विकल्प है। ये आजकल काफी चलन में भी है।

About News Desk (P)

Check Also

नवरात्रि के पांचवें दिन मां स्कंदमाता को लगाएं केले से बने इन पकवानों का भोग

चैत्र नवरात्रि में लोग सच्चे मन से मां दुर्गा के सभी स्वरूपों की पूजा करते ...