Breaking News

IMA पोंजी घोटाला: ED ने मुख्य आरोपी मंसूर खान को किया गिरफ्तार

आईएमए घोटाला यानी हलाल घोटाले के मुख्य आरोपी मोहम्मद मंसूर खान को शुक्रवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया है। मंसूर खान को दुबई से दिल्ली लौटते ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अपने कब्जे में ले लिया। मंसूर खान पर लोगों के 400 करोड़ लेकर भागने का आरोप है। मंसूर खान से दिल्ली में पूछताछ की जा रही है।

घोटाले की जांच के लिए गठित एसआईटी ने मंसूर खान को दुबई में लोकेट किया था जिसके बाद उसे भारत आकर कानून के सामने सरेंडर करने को कहा था। उसके बाद मंसूर खान दुबई से दिल्ली पहुंचा जहां ईडी ने उसे अपने कब्जे में ले लिया। बता दें कि मंसूर खान के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी हो चुका था।

मंसूर खान पर इस्लामिक बैंक के नाम पर करीब 30 हजार मुस्लमानों को ठगने का आरोप है। मंसूर खान पर आरोप है कि वह करीब 2000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी कर दुबई भाग गया था। आईएमए ने अपनी स्कीम में 14 से 18 फीसदी के भारी रिटर्न का लालच देकर हजारों निवेशक को धोखा दिया था जिसके बाद करीब 25 हजार लोगों ने धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने आईएमए जयनगर के दफ्तर में और मंसूर खान के घर में छापा मारा था।जिसमें करोड़ों रुपये की ज्वैलरी और दस्तावेज जब्त किए थे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...