Breaking News

इमार्टिकस लर्निंग ने डेटा साइंस और एनालिटिक्स प्रोग्राम का 200वां बैच शुरू किया

लखनऊ। व्यावसायिक शिक्षा में प्रमुख, इमार्टिकस लर्निंग, एक दशक से अधिक के दूरदर्शी नेतृत्व और शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी अभिनवता का गौरवपूर्ण उत्सव मना रही है। डेटा साइंस और एनालिटिक्स में अपने प्रतिष्ठित स्नातकोत्तर कार्यक्रम के अपने 200वें बैच का अनावरण किया है।

👉खांसी से तुरंत आराम के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय, इम्यूनिटी भी होगी स्ट्रॉन्ग

इस महत्वपूर्ण बैच का मुख्य आकर्षण अपने स्नातकों में 50% महिलाओं को शामिल करने की इस कार्यक्रम की असाधारण उपलब्धि है, एक ऐसी उपलब्धि जो न केवल इस उद्योग के लिए नए मानक स्थापित करती है बल्कि पारंपरिक मानदंडों को भी पुनर्परिभाषित करती है।

इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रतिभागियों की विविधता लिंग के एक संतुलित वितरण को दर्शाती है, जिसमें 49.62% पुरुष और 50.38% महिलायें शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा वेतन निर्धारित किया गया है। इस कार्यक्रम के पूरा होने के बाद प्राप्त सबसे अधिक वेतन 22.5 लाख प्रतिवर्ष होता है। यह करियर के विभिन्न चरणों और आकांक्षाओं को समायोजित करने में इस कार्यक्रम की प्रभावकारिता को दर्शाता है

इमार्टिकस लर्निंग ने डेटा साइंस और एनालिटिक्स प्रोग्राम का 200वां बैच शुरू किया

डेटा साइंस और एनालिटिक्स में स्नातकोत्तर कार्यक्रम परंपरा और नवीनता का एक सहज मिश्रण है, जो ऑनलाइन और ऑफलाइन सीखने का एक विशिष्ट संयोजन प्रदान करता है।यह कार्यक्रम विभिन्न प्रकार के प्रतिभागियों को प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए तैयार किया गया है, जिसमें नए स्नातक और स्नातकोत्तर विद्यार्थी शामिल हैं, जिन्होंने अपनी स्नातक परीक्षा में न्यूनतम 50% अंक प्राप्त किए हैं।

👉ट्यूबवेल बोरिंग का काम 30 सितम्बर तक पूरा नहीं तो कंपनियों पर बड़ी कार्रवाई: स्वतंत्र देव

यह कार्यक्रम इंजीनियरिंग, कंप्यूटर विज्ञान, आईटी, गणित, सांख्यिकी, अर्थशास्त्र जैसे विभिन्न शैक्षणिक योग्यता वाले व्यक्तियों और विज्ञान या आईटी में विशेषज्ञता के साथ स्नातकोत्तर की पढ़ाई करने वालों का स्वागत करता है। इसके अतिरिक्त, यह कार्यक्रम उन नौकरी-पेशा करने वाले लोगों को भी लाभ प्रदान करता है जिनके पास 0-3 वर्ष का अनुभव है।

इमार्टिकस लर्निंग के प्रबंध निदेशक और सीईओ निखिल बार्शिकर ने कहा, “इमार्टिकस लर्निंग में, प्रतिभाओं को विकसित करना और अभिनवता को बढ़ावा देना हमारे शैक्षणिक सिद्धांत में शामिल है। चूँकि हम शैक्षिक उत्कृष्टता के एक दशक का जश्न मना रहे हैं, जीवन को परिवर्तित करने वाले शिक्षा प्राप्त करने के अनुभवों को प्रस्तुत करने की हमारी प्रतिबद्धता दृढ़ बनी हुई है हमारा उद्देश्य लोगों को न केवल जीवित रहने के लिए बल्कि लगातार विकसित हो रहे उद्योगों
में आगे बढ़ने के लिए कौशल के साथ तैयार करना है।

About Samar Saleel

Check Also

बजट में नौजवान, किसान और महिलाओं के भविष्य पर ध्यान दिया गया- अनिल दुबे

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने केन्द्र सरकार के बजट पर प्रतिक्रिया ...