Breaking News

एमपी में निसर्ग का असर, जबलपुर सहित 27 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

निसर्ग तूफान का असर मध्यप्रदेश के कई जिलों में देखने को मिल रहा है, अधिकांश जिलों में देर रात से रुक-रुककर बारिश हो रही है, जिसके चलते कई जगह नदी व नाले उफान तक मारने लगे है. जबलपुर में भी आज दिनभर बादल छाए रहे, वहीं दमोह सहित अन्य जिलों में भारी बारिश हुई है. निसर्ग को देखते हुए जबलपुर सहित एमपी के 27 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

बताया जाता है कि एमपी में निसर्ग के कारण 3 से 4 दिन तक भारी बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है, इसके बाद निसर्ग के कमजोर होने की संभावना है, मौसम विभाग ने एक दिन पहले ही प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी थी, जिसमें जबलपुर के अलावा भोपाल भी शामिल रहा, अब 27 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. मौसम विभाग की माने तो अगले 24 घंटे में रीवा, जबलपुर, सतना, सीधी, सिंगरौली, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडौरी, कटनी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, विदिशा, रायसेन, सीहोर, भोपाल, होशंगाबाद, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, देवास, अशोक नगर सहित अन्य जिले शामिल है. जिसमें कई इलाकों में भारी बारिश व कुछ में सामान्य बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा इंदौर, भोपाल, रीवा, उज्जैन, शहडोल व जबलपुर में बारिश या बौछारे भी पड़ सकती है.

इन स्थानों पर आज भी हुई बारिश-

गौरतलब है कि आज गुरुवार को भोपाल, होशंगाबाद, दमोह, सागर संभाग में जमकर बारिश हुई , खरगौन में बारिश के चलते कुंदा नदी में बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई. वहीं जबलपुर, मंडला, नरसिंहपुर, सतना, रीवा, सीधी, उमरिया, अनूपपुर में बादल छाए रहे, कुछ जगह पर पानी भी गिरा. सबसे ज्यादा मंडला में दो इंच बारिश एक दिन में दर्ज की गई है, वहीं जबलपुर में आधा इंच बारिश रिकार्ड की गई.

About Aditya Jaiswal

Check Also

गरीब कन्याओं के विवाह से शुरू हुआ अंबानी परिवार का शादी समारोह

मुंबई। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के शादी की रस्मों की शुरुआत गरीब कन्याओं के ...