Breaking News

नीति आयोग की अहम बैठक आज, बैठक से CM नीतीश-केसीआर ने इस वजह से बनाई दूरी

आज राजधानी दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में नीति आयोग की बैठक होगी. इस बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे.बैठक में राष्ट्रीय शिक्षा नीति, स्कूली शिक्षा और उच्च शिक्षा के क्रियान्वयन के साथ ही देश को तिलहन-दलहन के मामले में आत्मनिर्भर बनाने व शहरी प्रशासन के मामले पर विचार-विमर्श होगा।

बैठक में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों समेत कई अधिकारियों, केंद्र शासित प्रदेशों के उप राज्यपालों को शामिल होना है. लेकिन नीति आयोग की बैठक से पहले इस पर राजनीति तेज हो गई है.

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) रविवार को होने वाली नीति आयोग की 7वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक का बहिष्कार करेंगे।तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बैठक में आने से मना कर दिया. उन्होंने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखकर कहा, ‘भारत एक मजबूत राष्ट्र के रूप में तभी विकसित हो सकता है, जब राज्य विकसित हों.

मजबूत और आर्थिक रूप से जीवंत राज्य ही भारत को एक मजबूत देश बना सकते हैं. मैं भारत को एक मजबूत और विकसित देश बनाने के हमारे सामूहिक प्रयास में राज्यों के साथ भेदभाव करने और उन्हें समान भागीदार के रूप में नहीं मानने के केंद्र सरकार के वर्तमान रुख के खिलाफ इस बैठक से दूर रहूंगा.’

About News Room lko

Check Also

सभी मुस्लिमों को ओबीसी वर्ग में शामिल करने पर कर्नाटक सरकार के जवाब से संतुष्ट नहीं एनसीबीसी, भेजेगा समन

बंगलूरू :  कर्नाटक में पूरे मुस्लिम समुदाय को आरक्षण का लाभ देने के लिए ओबीसी ...