Breaking News

इमरान खान का बड़ा बयान, कहा अमेरिका के साथ हमारा संबंध मालिक और नौकर…

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि वह अब उन्हें सत्ता से हटाए जाने के लिए अमेरिकी प्रशासन को “दोष” नहीं देते। उन्होंने कहा कि अमेरिका के साथ हमारा संबंध मालिक और नौकर की तरह है।

पाकिस्तान को किराये की बंदूक की तरह इस्तेमाल किया गया। पूर्व प्रधान मंत्री जिन्होंने लगातार इस नारे का काफी प्रचार किया है कि एक विदेशी साजिश के कारण उन्हें हटा दिया गया। अब इमरान कहते हैं कि वह वाशिंगटन और इस्लामाबाद के बीच एक “गरिमापूर्ण” संबंध चाहते हैं।

रूस द्वारा यूक्रेन पर हमला करने की पूर्व संध्या पर इमरान खान ने मास्को की यात्रा की थी। इमरान के मास्को दौरा को युद्ध से जोड़े जाने पर इमरान खान ने कहा कि यह “शर्मनाक” था क्योंकि, महीनों पहले ही उनकी यात्रा तय हो चुकी थी।

इमरान खान ने यह भी कहा कि सेना पाकिस्तान के लिए उनकी भविष्य की योजनाओं में “रचनात्मक भूमिका” निभा सकती है। नागरिक और सैन्य संबंधों में संतुलन का हवाला देते हुए इमरान ने कहा कि क्योंकि “आपके पास अभी एक निर्वाचित सरकार नहीं है तो ऐसे वक्त में सेना के पास लोगो की बड़ी जिम्मेदारी है।”

नवाज शरीफ के बारे में बात करते हुए इमरान खान ने कहा, “यह पूरे पाकिस्तानी राष्ट्र के लिए गंभीर चिंता का विषय है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा दोषी ठहराया गया व्यक्ति पाकिस्तान के भविष्य के बारे में निर्णय लेने के लिए तैयार है जिसमें एक नए सेना प्रमुख की नियुक्ति भी शामिल है। ”

कथित साजिश में अमेरिका की भूमिका पर अपनी पुरानी टिप्पणियों का हवाला देते हुए #इमरान_खान ने कहा है, “जहां तक ​​मेरा सवाल है, यह खत्म हो गया है, यह मेरे लिए अब पुरानी बात है।” इमरान आगे कहते हैं, “अमेरिका के साथ हमारा संबंध एक मालिक-नौकर की तरह है। हमें किराए की बंदूक की तरह इस्तेमाल किया गया। लेकिन इसके लिए मैं अमेरिका से ज्यादा अपनी सरकारों को जिम्मेदार ठहराता हूं।”

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...