Breaking News

खेरसॉन से निकल रही लाशें, जेलेंस्की ने किया रूसी बर्बरता का खुलासा

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने एक बार फिर रूसी बर्बरता का खुलासा किया है। देश के नाम एक संबोधन में जेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेन के खूबसूरत शहर खेरसॉन शहर से रूसी सेना खदेड़ी जा चुकी है। लेकिन, यहां की खौफनाक तस्वीरें अब सामने आ रही हैं। जेलेंस्की के मुताबिक, खेरसॉन शहर से यूक्रेनी सैनिकों और आम लोगों की लाशें लगातार निकल रही हैं। उन्होंने इस शहर में रूस के 400 से ज्यादा वॉर क्राइम करने का दावा किया है।

बता दें कि जेलेंस्की ने दो दिन पहले कहा था कि खेरसॉन अब हमारा हो चुका है। यूक्रेनी सेना की विशेष टुकड़ियों ने खेरसॉन शहर में एंट्री ले ली है। उन्होंने कहा था कि हम जल्द ही देश के अन्य हिस्सों से भी रूसी कब्जे को समाप्त करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि रूस ने फिलहाल #खेरसॉन शहर के महज 30 फीसदी हिस्से पर को खाली किया है बाकी डेनिप्रो नदी के पूर्वी किनारे पर स्थित खेरसॉन प्रांत के 70 फीसदी हिस्से पर रूस का ही कब्जा है।

रविवार रात को देश के नाम अपने संबोधन में यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर #जेलेंस्की ने कहा, “जांचकर्ता पहले ही 400 से अधिक रूसी युद्ध अपराधों का दस्तावेजीकरण कर चुके हैं। इस बात की काफी संभावना है कि खेरसॉन शहर में रूसी बर्बरता की और तस्वीरें भी सामने आएं। फिलहाल शहर से नागरिकों और सैनिकों के शव लगातार मिल रहे हैं।”

About News Room lko

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...