Breaking News

इमरान खान की बढ़ी मुसीबत, पाकिस्‍तानी सुप्रीम कोर्ट ने कहा- आप सरकार चलाने में सक्षम नहीं

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. विपक्ष दल लगातार विरोध प्रदर्शन करके उनपर इस्‍तीफे का दबाव बना रहे हैं. इस बीच अब पाकिस्‍तान के सुप्रीम कोर्ट  ने भी इमरान खान को आड़े हाथों लेते हुए जमकर फटकार लगाई है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि क्या देश इस तरीके से चलेगा. आपकी सरकार देश चलाने में सक्षम नहीं है.

पाकिस्‍तान के सुप्रीम कोर्ट ने यह बातें एक केस की सुनवाई दौरान कहीं. यह सुनवाई जस्टिस काजी फैज ईशा समेत दो सदस्यीय पीठ कर रही है. सुप्रीम कोर्ट ने इस दौरान कहा कि पाकिस्‍तान की सरकार पिछले दो महीनों में कॉमन इंटरेस्ट काउंसिल (सीसीआई) की बैठक भी नहीं करा पाई है. कोर्ट ने कहा कि बैठक को न बुलाना सरकार की अयोग्यता को दर्शाता है. कोर्ट ने यह भी कहा कि जनगणना देश को चलाने के लिए एक बुनियादी आवश्यकता थी.

सुनवाई के दौरान जस्टिस ईसा ने कहा कि क्या जनगणना के परिणाम जारी करना सरकार की प्राथमिकता में नहीं है? तीन प्रांतों में सरकार होने के बावजूद परिषद में कोई निर्णय नहीं लिया जा रहा है? उन्होंने कहा कि इसका मतलब यह है कि या तो सरकार देश चलाने में सक्षम नहीं है. या फिर सरकार निर्णय लेने में असमर्थ है.

इसके साथ ही पाकिस्तान में विपक्षी दलों ने प्रधानमंत्री इमरान खान के इस्तीफे और देश में चुनाव कराने की मांग को लेकर इस महीने किए जाने वाले विरोध प्रदर्शन की योजना को स्थगित करने का मंगलवार को निर्णय लिया. पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट, 11 विपक्षी दलों का गठबंधन है और इसने सरकार के विरोध में 26 मार्च को इस्लामाबाद में प्रदर्शन करने की घोषणा की थी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

राम और कृष्ण की धरती पर गोकशी की छूट देना चाहती है कांग्रेस- योगी

• मुख्यमंत्री ने फिरोजाबाद में चुनावी जनसभा को किया संबोधित • बोले योगी, परिवारवाद के ...