Breaking News

इमरान समर्थित उम्मीदवार ने की राष्ट्रपति चुनाव स्थगित करने की मांग; ECP को लिखे पत्र में दी यह दलील

पाकिस्तान में राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव को लेकर सियासत जारी है। इस बीच, देश के पूर्व पीएम इमरान खान द्वारा समर्थित प्रत्याशी महमूद खान अचकजई ने राष्ट्रपति चुनाव को स्थगित करने की मांग की है। उन्होंने आरक्षित सीटों के खाली रहने का हवाला देते हुए अपनी दलील दी कि राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव का निर्वाचक मंडल अभी अधूरा है ऐसे में चुनाव को फिलहाल स्थगित करना चाहिए।

गौरतलब है कि इमरान खान ने पश्तून ख्वा मिल्ली अवामी पार्टी के प्रमुख महमूद खान अचकजई को अपना समर्थन देकर चुनावी मैदान में उतारा है। 75 साल के अचकजई पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के वरिष्ठ नेता आसिफ अली जरदारी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। देश में राष्ट्रपति चुनाव कल यानी शनिवार को होना है। ईसीपी के अनुसार, मतदान संसद और प्रांतीय विधानसभाओं की इमारतों में सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक बिना किसी रुकावट के शुरू होगा।

जानकारी के मुताबिक, अचकजई ने पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) को इस बाबत एक पत्र लिखा है। इसमें बताया गया कि राष्ट्रीय और प्रांतीय विधानसभाओं में कुछ आरक्षित सीटें थीं जो खाली अभी भी खाली हैं। ऐसे में अगर राष्ट्रपति चुनाव निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होता है तो इसमें उन वोटों का प्रतिनिधित्व नहीं होगा, जो मौलिक अधिकारों, कानून और संविधान के खिलाफ है।

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...