Breaking News

भागदौड़ भरी जिंदगी में दुरुस्त रहने के लिए दही में इस चीज़ को मिलाकर करे सेवन

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में हर कोई चाहता है वह टॉप दुरुस्त रहें लेकिन अफसोस कि उसे समय नहीं मिल पाता है। आज के समय मे व्यक्ति पैसा कमाने में इतना मशगुल हो चुका है कि वह अपने खाने-पीने के से लेकर स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं दे पाता है। इस लापरवाही के कारण कब शरीर में कौन सी बीमारी घर कर जाती है। इसका पता भी नहीं चल पाता है और कब यह गंभीर रूप ले लेती हैं इस बात की भी जानकारी नहीं हो पाती है आज हम आपको एक ऐसी समस्या के बारे में बताने वाले हैं जिस से आधे से ज्यादा लोग परेशान रहते हैं।

जी हां हम बात करना मोटापा के वजन बढ़ना और मोटापा यह एक ऐसा समस्या है जिससे लगभग 80% लोग परेशान है यह बात सच है। वजन बढ़ने के बाद उसे – बेहद ही मुश्किल हो जाता है और जब वजन बढ़ जाता है तो शरीर में तमाम तरह की समस्याएं उत्पन्न होने लगती हैं। माना जाता है कि शरीर का वजन बढ़ाना भी वजन कम करने की तरह एक कठिन प्रक्रिया है। इसके लिए व्यक्ति को धैर्य और उचित अभ्यास की जरूरत पड़ती है। ज्यादातर व्यक्तियों के शरीर की ऐसी संरचना होती है कि उनका शरीर अधिक दुबला-पतला दिखता है। वजन बढ़ाने के लिए ज़रूरी है अधिक कैलोरी का सेवन। इससे आपके वजन को तेज़ी से बढ़ने में मदद मिलेगी साथ ही आपका शरीर स्वस्थ भी रहेगा।

आजकल के जमाने में रोग वजन कम करने के लिए जिम का प्रयोग करते हैं। तमाम तरह के ड्रिंक का भी सेवन करते हैं जो कि उनके शरीर के लिए नुकसानदेह साबित होता है। लेकिन वही आपको बता दें अगर आप सामान्य तरीके से अपने खानपान में बदलाव करके अपना वजन मेंटेन करते हैं। आपको इस तरह की समस्याएं नहीं जाएंगे इसलिए अच्छा होगा कि आप सामान्य तरीके को ही अपना कर अपना वजन कम करें।

 

About News Room lko

Check Also

सुबह के नाश्ते में बनाएं ये लजीज व्यंजन, सेहत के लिए भी रहते हैं फायदेमंद

सुबह का वक्त हर किसी के लिए काफी अहम होता है। ऐसा कहा जाता है ...