Breaking News

केदारनाथ में टेक ऑफ के दौरान हेलिकॉप्टर क्रैश, पायलट सहित 6 लोग थे सवार

केदारनाथ धाम में एक हेलिकॉप्टर के क्रैश होने की खबर है. बताया जा रहा है कि यूटीयर हेली कंपनी का ये हेलीकॉप्टर हेलीपैड पर टेक ऑफ करते वक्त क्रैश हो गया. इस हेलिकॉप्टर में पायलट सहित छह लोग सवार थे. इस हादसे में सभी पायलट सहित सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि इस घटना में हेलीकॉप्टर को काफी नुकसान पहुंचा है. जानकारी के मुताबिक, ये घटना सोमवार सुबह 11.23 बजे की है. बता दें कि 2017 में भी केदारनाथ में एक हेलिकॉप्टर हेलीपैड पर फिसल गया था.

वहीं केदारनाथ में आई प्राकृतिक आपदा के बाद से केदारनाथ में हेलिकॉप्टर क्रैश की ये 7वीं घटना है. वहीं उत्तराखंड में साल 2010 से लेकर अब तक नौ हेलिकॉप्टर क्रैश हो चुके हैंं. जिसमें अब तक 27 लोगों की जान जा चुकी है. इसमें MI-17 समेत 7 हेलिकॉप्टर केदार घाटी में ही दुर्घटनाग्रस्त हुए हैं.

बता दें कि जून 2013 की केदारनाथ आपदा के बाद चलाए गए राहत बचाव के दौरान सेना के MI-17 समेत तीन हेलिकॉप्टर क्रैश हो गए थे. हादसों में सेना के 20 जवानों समेत 23 लोगों की मौत हो गई थी. बीते आठ सालों में केदारनाथ और आसपास के क्षेत्र में सात हेलिकॉप्टर क्रैश हो चुके हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...