Breaking News

लंगाना में बच्ची ने चंदे के पैसे जुटाकर किया मां का अंतिम संस्कार, महिला ने कर ली थी आत्महत्या

हैदराबाद:  तेलंगाना के निर्मल जिले के एक गांव में रविवार को एक हृदय विदारक घटना सामने आई। गरीब परिवार की एक बच्ची (12) को अपनी मां का अंतिम संस्कार चंदे के पैसे जुटाकर करना पड़ा। महिला ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी।

पुलिस ने बताया कि लड़की के पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। लड़की की मां दिहाड़ी मजदूर थी और शराब पीने की आदी थी। उसने बृहस्पतिवार रात कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। लड़की पास में ही अपनी रिश्तेदार के घर सो रही थी।

अंतिम संस्कार के लिए पैसे न होने के कारण शोकाकुल लड़की अपने घर के बाहर असहाय बैठी रही। स्थानीय निवासियों ने चंदे के तौर पर उसे कुछ पैसे दिए। स्थानीय पुलिस ने भी अंतिम संस्कार के लिए बच्ची की कुछ मदद की। बाद में स्थानीय निवासियों की मदद से लड़की ने अपनी मां का अंतिम संस्कार किया।

मीडिया रिपोर्ट से बच्ची की स्थिति के बारे में जानकर बाहर के कुछ लोग भी उसके भविष्य के लिए मदद करने के लिए आगे आए। बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव ने सोशल मीडिया पर कहा कि उनके निर्देश पर पार्टी के स्थानीय नेताओं ने बच्ची से मुलाकात की और तत्काल सहायता के रूप में 10,000 रुपये सौंपे। उन्होंने कहा, मैं बच्ची से व्यक्तिगत रूप से बात करूंगा और हम देखेंगे कि उसके सुरक्षित भविष्य के लिए कैसे मदद कर सकते हैं।

About News Desk (P)

Check Also

बेटे की गिरफ्तारी के बाद सपा विधायक जाहिद बेग ने कोर्ट में किया सरेंडर, कोर्ट ने भेजा जेल

भदोही:  बेटे की गिरफ्तारी के बाद सपा विधायक जाहिद जमाल बेग ने गुरुवार को सीजेएम ...