Breaking News

उत्तर भारत में आज सन्डे के दिन बादलों व सूरज की लुकाछिपी जारी, तापमान फिर हुआ 40 के पार

दिल्ली में बीते दिनों हुई बारिश के कारण पारा 32-39 डिग्री के बीच चल रहा था। वहीं, बादलों व सूरज की लुकाछिपी जारी थी। लेकिन शनिवार को मौसम साफ रहने के कारण तेज धूप निकली।27 जिलों में बाढ़ प्रभावित लोगों की संख्या अब घटकर 25.10 लाख रह गयी है, जबकि शुक्रवार तक 28 जिलों में यह आंकड़ा 33.03 लाख था.

इस कारण से तापमान 40 डिग्री से ऊपर जा पहुंचा। जाफरपुर इलाके में पारा 42.2, पीतमपुरा में 41.6, रिज में 41.5, स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स में 41.3 और डीयू और पालम में पारा 41.2 डिग्री दर्ज किया गया।विभाग के अनुसार रविवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने की संभावना है। आसमान में आंशिक रुप से बादल छाए रहेंगे।

मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में 27 जून से हल्की बारिश का दौर शुरु होगा। 28-29 जून तक मानसून दस्तक दे देगा। इस कारण 30 जून को तेज बारिश होने की भी संभावना है। 27 जून से तापमान में गिरावट शुरू होगी और अगले सप्ताह के अंत तक तापमान 31 डिग्री तक पहुंच जाएगा।

दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 24.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.आईएमडी के बुलेटिन के अनुसार 27 जून से बादल छाए रहने और बूंदाबांदी होने जबकि 27 जून से तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है.

 

About News Room lko

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...