Breaking News

यूपी में युवक को पेड़ से बांधकर जिंदा जलाया, ग्रामीणों ने फूंके पुलिस के वाहन

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में एक युवक को पेड़ से बांधकर जिंदा जला दिया. युवक की मौके पर ही मौत हो गई. हत्या की सूचना से आक्रोशित ग्रामीणों ने घंटों जमकर उत्पात मचाया. घटना के विरोध में पथराव और आगजनी की गई. घटना फतनपुर थाना के भुजौनी गांव की है.

युवक की हत्या की सूचना के बाद पुलिस के ढुलमुल रवैये से आक्रोशित ग्रामीणों ने पथराव और आगजनी की. बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने 2 पुलिस जीप समेत तीन वाहनों में आग लगा दी. इस घटना में 4 पुलिसकर्मी घायल हैं. यह पूरा तांडव 3 घंटे तक चलता रहा. इस दौरान पुलिस के अधिकारी गांव में जाने में असमथज़् नजर आए. बाद में मौके पर आईजी और एडीजी प्रयागराज पहुंचे.

जानकारी के अनुसार मृतक अंबिका पटेल कानपुर में तैनात महिला सिपाही से प्रेम करता था. आरोप है कि महिला सिपाही के घरवालों ने अम्बिका पटेल को जिंदा जलाकर मार डाला. वहीं मृतक अंबिका पटेल महिला सिपाही से छेडख़ानी के मामले जेल में बंद था. कुछ दिन पहले ही परोल पर जेल से छूट कर आया था. सोमवार दोपहर मृतक घर से निकला था. शाम 8 बजे उसका अधजला शव बाग में मिला.

इस घटना के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए. गांव में बवाल और आगजनी का तांडव चलता रहा. इस दौरान चार घंटे तक पुलिस गांव बाहर खड़ी रही. चार घंटे बाद किसी तरह एसपी समेत भारी पुलिस बल गांव में दाखिल हो सकी. जिसके बाद दोनों पक्ष से दजज़्नों लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया. मौके पर प्रयागराज जोन के आईजी और एडीजी भी पहुंचे. उन्होंने घटनास्थल का जायजा भी लिया. वही गांव में हत्या के बाद तनाव को देखते हुए दो पीएससी की कंपनी को तैनात कर दिया गया है.

मामले में एसपी अभिषेक सिंह का कहना है की युवक अम्बिका को पेड़ से बांधकर जिंदा जलाया गया है. हत्या के बाद आक्रोशित ग्रामीण ने पुलिस की तीन गाडिय़ों में आगजनी की और पुलिस पर पथराव किया है. कुछ महीनों पहले कानपुर में तैनात महिला सिपाही की सोशल मीडिया पर मृतक युवक ने फोटो वायरल की थी. परिजनों ने युवक अम्बिका पर छेडख़ानी का मुकदमा दर्ज कराया था. मृतक युवक परोल पर जेल से छूटा था. महिला सिपाही के परिजनों पर हत्या करने का आरोप है. सभी के खिलाफ  मुकदमा दर्ज कर कार्यवाई की जा रही है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...