Breaking News

IND vs AUS : सूर्यकुमार यादव की जगह श्रेयस अय्यर की हुई वापसी , मोहम्मद सिराज की बाउंसर पर चोटिल हुआ ये खिलाड़ी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी चार मैच की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला आज यानी 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने इस बार भी टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में दो बदलाव हुए हैं रेनशॉ की जगह ट्रेविस हेड को जगह मिली है, वहीं मैथ्यू कुह्नमैन डेब्यू करेंगे। रोहित शर्मा ने भी प्लेइंग XI में एक बदलाव किया है।

8वां ओवर लेकर आए मोहम्मद सिराज ने अपनी तीखी बाउंसर से वॉर्नर को चोटिल किया। कुछ देर के लिए खेल रुका। पहले 7 ओवर में ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाया है, अभी तक वॉर्नर और ख्वाजा ने भारतीय गेंदबाजों को विकेट लेने का मौका नहीं दिया है। वॉर्नर 2 और ख्वाजा 13 रन बनाकर क्रीज पर।

पारी का दूसरा ओवर लेकर आए मोहम्मद सिराज पांचवी गेंद पर लाइन से भटके। सिराज ने गेंद ख्वाजा के पैर में डाली और बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने इसका फायदा उठाते हुए फाइनल लेग की दिशा में चौका जड़ा। दो ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया 8 रन।

डेविड वॉर्नर बचे! पहले ओवर की आखिरी गेंद पर मोहम्मद शमी ने वॉर्नर को LBW आउट किया, मगर वॉर्नर ने रिव्यू लेकर अंपायर के फैसले को पलटा। रिप्ले में देखने को मिला की गेंद वॉर्नर के बैट पर पहले लगी थी।

डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा की सलामी जोड़ी के साथ भारतीय टीम मैदान पर उतरी, मोहम्मद समी करेंगे गेंदबाजी की शुरुआत। चेतेश्वर पुजारा को 100वें टेस्ट के लिए सुनील गावस्कर ने स्पेशल कैप सौंपी।

सूर्यकुमार यादव की जगह श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हुई है। नागपुर टेस्ट में कंगारुओं को रौंदने के बाद रोहित शर्मा एंड कंपनी की नजरें दिल्ली में भी मेहमानों को धूल चटाकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाने पर होगी। दिल्ली टेस्ट में टीम इंडिया की जीत कई मायनों में खास होगी। अगर भारतीय टीम दूसरा टेस्ट जीतने में सफल रहती है तो वह आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहला पायदान हासिल कर लेगी, वहीं इस जीत के साथ भारत लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के नजदीक पहुंच जाएगा। भारत इस समय WTC प्वाइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर है। वहीं पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम की नजरें सीरीज में वापसी करने पर होगी।

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...