Breaking News

IND vs WI: फाइनल टी-20 आज, इस प्लेइंग-XI के साथ उतर सकता है भारत

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज और फाइनल मैच आज मुंबई में खेला जाएगा। यह मैच सीरीज का निर्णायक मैच होने वाला है जो भी टीम यह मैच जीतगा वह सीरीज जीत जाएगा। सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है। सीरीज का यह निर्णायक मैच हाई स्कोरिंग और रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है क्योंकि पिच बैटिंग के लिए आदर्श कही जा रही है। इस स्टेडियम में बाउंड्रीज भी काफी छोटी हैं। वेस्ट इंडीज की टीम ने रविवार को को दूसरा टी20 मैच जिस अंदाज में जीता, उससे उसके हौसले आसमान छू रहे होंगे। कैरेबियाई टीम सीरीज के निर्णायक मैच में यकीनन बढ़े हुए मनोबल के साथ उतरेगी।

भारतीय खेमे की नजरें युवा ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर और खराब फॉर्म से जूझ रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर लगी होंगी। देखना यह है कि टीम प्रबंधन सुंदर को उतारता है या चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को मौका मिलता है।

सीरीज में भारतीय टीम की फील्डिंग का स्तर आलोचनाओं के घेरे में है। भारतीय फील्डर्स ने 2 मैचों में कम से कम 7 कैच छोड़े हैं। ये कैच पकड़े गए होते तो क्या पता सीरीज में भारत 2-0 से आगे भी हो सकता था। कप्तान विराट कोहली भी दूसरे टी20 मैच के बाद कहने पर मजबूर हुए थे कि इस स्तर की फील्डिंग रही तो हम किसी भी स्कोर का बचाव नहीं कर पाएंगे। खराब फील्डिंग का सबसे बड़ा खामियाजा भारत को दूसरे टी20 में तब भुगतना पड़ा था जब वॉशिंगटन सुंदर ने लेंडल सिमंस का आसान कैच टपका दिया था। सिमंस ने 45 गेंद में नॉटआउट 67 रन बनाकर वेस्टइंडीज की जीत सुनिश्चित की थी।

तीसरे टी20 मैच में जीत दर्ज करने के लिए भारत अपनी प्लेइंग इलेवन में एक या दो बदलाव कर सकता है। फिट होकर टीम में लौटे पेसर भुवनेश्वर कुमार पहले 2 मैचों में लय में नहीं दिखे और महंगे साबित होने के अलावा कोई विकेट तक नहीं ले सके। भुवनेश्वर की जगह मोहम्मद शमी आ सकते हैं। वहीं, स्पिन विभाग में चाइनामैन कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है।

प्लेइंग-XI (संभावित)

भारत- विराट कोहली, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी

वेस्ट इंडीज- कायरन पोलार्ड, लेंडल सिमंस, इविन लुईस, शिमरॉन हेटमेयर, निकोलस पूरन, ब्रेंडन किंग, जेसन होल्डर, खैरी पिएरे, हेडन वॉल्श, केसरिक विलियम्स, शेल्डन कॉटरेल

About Aditya Jaiswal

Check Also

सांसद बृजभूषण शरण सिंह का दावा- 27 से 29 अप्रैल के बीच फाइनल होगा टिकट, मेरी जीत पक्की

हाईप्रोफाइल लोकसभा सीट कैसरगंज में पांचवें चरण में वोटिंग है। यहां 26 अप्रैल से नामांकन ...