Breaking News

इंडिगो एयरलाइन ने 51 शहरों के लिये शुरू की बुकिंग, एयर इंडिया भी तैयार

देश में 25 मई से घरेलू हवाई उड़ानों के लिये अनुमति मिलने के बाद  51 शहरों के लिए इंडिगो एयरलाइन ने बुकिंग शुरू कर दी है. एयर इंडिया ने भी ट्वीट करके कहा है कि वो आज दोपहर 1.30 बजे से घरेलू उड़ानों की बुकिंग शुरू करेगी. हालांकि इनके अलावा अन्य किसी भी एयर लाईन ने बुकिंग अभी तक शुरू नहीं की है.

डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन की ओर से सभी एयर लाइंस को रूट और स्टेशन चार्ट दे दिया गया है. अब एयर लाइंस खुद तय करेंगी की उन्हें किस रूट पर सेवाएं शुरू करनी है और उसके लिए बुकिंग कब से शुरू करें. कुल 8 एयरलाइंस को रूट एलॉट हुआ है, जिनमें एयर इंडिया, एयर एशिया, एलायंस एयर, गो एयर, इंडिगो, स्पाइस जेट, ट्रू जेट, विस्तारा आदि शामिल हैं.

Loading...

गौरतलब है कि 25 मई को देश में घरेलू विमान सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी यानी डॉमिस्टिक एयर ट्रैवल को खोल दिया जाएगा. इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ  इंडिया ने फाइनल स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर के तहत गाइडलाइंस जारी कर दी हैं. इसमें बताया गया है कि 25 मई से घरेलू यात्रियों को किन-किन नियमों का पालन करना होगा.

हवाई यात्रा के दौरान सभी पैसेंजर्स को मास्क और ग्लव्स पहनना जरूरी होगा. जिनकी फ्लाइट के डिपार्चर में 4 घंटे का समय बाकी है उन्हें एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग में एंट्री करने दी जाएगी. इससे ज्यादा समय वालों को एयरपोर्ट बिल्डिंग में एंट्री नहीं दी जाएगी.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

रिलायंस जियो का बड़ा धमाका, पुराने दामों पर ही दे रही है दोगुना डेटा

रिलायंस जियो हमेशा ही कुछ न कुछ धमाका करती रहती है। अब कंपनी ने एक ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *