Breaking News

इंडिगो डॉक्टरों, नर्सों को साल के अंत तक किराये पर 25 फीसदी की छूट देगी

इंडिगो ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह 2020 के अंत तक डॉक्टरों और नर्सों को हवाई किराये पर 25 प्रतिशत की छूट देगी, क्योंकि ये कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम मोर्चे पर काम कर रहे हैं. एयरलाइन ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘नर्सों और डॉक्टरों को चेक-इन के समय अपनी पहचान के सबूत के तौर पर अस्पताल की वैध आईडी दिखानी होगी.” उसने कहा, ‘‘इंडिगो की वेबसाइट से टिकट बुक कराते समय छूट दी जाएगी. यह छूट एक जुलाई 2020 से 31 दिसंबर 2020 तक यात्रा के लिए दी जाएगी.”

करीब दो महीने के बाद 25 मई को बहाल हुई घरेलू उड़ानों में यात्रियों की संख्या कम बनी हुई है. नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बृहस्पतिवार को टि्वटर पर कहा कि एक जुलाई को 71,471 यात्रियों ने 785 विमानों में यात्रा की. इसका मतलब है कि औसत के अनुसार बुधवार को एक विमान में 91 यात्रियों ने सफर किया.

Loading...

चूंकि आम तौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले ए320 विमान में करीब 180 सीटें होती हैं तो एक जुलाई को यात्रियों की संख्या महज 50 प्रतिशत के आसपास रही. इंडिगो ने इस योजना को टफ कुकी अभियान का नाम दिया है.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

मंदिर शिलान्यास का जश्न मना रहे लेखपाल और उसके परिजनों को पुलिस ने बेरहमी से पीटा, फोटो वायरल होने के बाद दो सिपाही सस्पेंड

फ़िरोज़ाबाद। जिले में लेखपाल और उसके परिजनों को पुलिस कर्मियों द्वारा बेरहमी से पीटने का ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *