Breaking News

टीएमयू मेडिकल कॉलेज की फैकल्टी प्रो शिल्पा को इंटरनेशनल फेलोशिप

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर के फार्माक्लोजी विभाग की प्रो (डॉ) शिल्पा पैट्रिक (Dr. Shilpa Patrick) को फेमर इंस्टीट्यूट, फिलाडेलफिया, यूएसए की ओर से फेमर फेलोशिप प्रदान की गई है। डॉ शिल्पा को यह इंटरनेशनल फेलोशिप क्रिश्चन मेडिकल कॉलेज, लुधियाना ने दी है। फेमर इंस्टीट्यूट से मेडिकल एजुकेशन के क्षेत्र में दो साल का कोर्स करने के बाद यह फेलोशिप प्रदान की जाती है। यह कोर्स ब्लेंडेंड मोड में है।

भारत में मात्र चार सेंटर- लुधियाना, मुंबई, कोयंबटूर और मणिपाल इस फेलोशिप को देते हैं। भारत में प्रतिवर्ष 16 प्रतिभागियों को प्रति सेंटर यह इंटरनेशनल फेलोशिप दी जाती है। कुलाधिपति सुरेश जैन, जीवीसी मनीष जैन और एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर अक्षत जैन ने मेडिकल कॉलेज के फार्माक्लोजी विभाग की सीनियर फैकल्टी डॉ शिल्पा पैट्रिक को मिली इस इंटरनेशनल फेलोशिप को संकल्प का प्रतिफल बताया।

लखीमपुर खीरी में भाजपा के लिए हैट्रिक लगाना बड़ी चुनौती, सपा-बसपा ने की घेराबंदी

उल्लेखनीय है, प्रो शिल्पा पैट्रिक अब तक 10 शोध पत्र लिख चुकी हैं, जबकि करीब एक दर्जन नेशनल और इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में भाग ले चुकी हैं। निदेशक प्रशासन अभिषेक कपूर और मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो एनके सिंह ने डॉ शिल्पा पैट्रिक को बधाई देते हुए कहा, टीएमयू मेडिकल कॉलेज के लिए यह गर्व का विषय है, मेडिकल एजुकेशन में यह प्रथम फेलोशिप मिली है।

डॉ शिल्पा 2016 से टीएमयू मेडिकल कॉलेज में कार्यरत हैं। उनकी इस उपलब्धि पर टीएमयू मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर की ओर से उनको स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह में मेडिकल कॉलेज के डीन एकेडमिक्स प्रो एसके जैन, वाइस प्रिंसिपल प्रो प्रीथपाल सिंह मटरेजा, पैथोलॉजी की एचओडी प्रो सीमा अवस्थी, फिजियोलॉजी के डॉ जयवल्लभ कुमार, डॉ आशीष चन्दर के अलावा दीगर फैकल्टीज़ मौजूद रही।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में हॉबी क्लासेज से हो रहा छात्रों का सर्वांगीण विकास

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशर्फाबाद कैम्पस द्वारा आयोजित किये जा रहे समर कैम्प में विभिन्न ...