Breaking News

CM केजरीवाल के शपथ में इन खास मेहमानों को दिया न्योता

देश की राजधानी दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तीसरी बार शपथ ग्रहण करने जा रहे हैं। ग्रहण समारोह की यहां ऐतिहासिक रामलीला मैदान में जोर शोर से तैयारियां चल रही हैं। इस बीच उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि सीएम केजरीवाल के शपथ ग्रहण में दिल्ली के सभी वर्ग के लोग स्कूलों के प्रमुख से लेकर ड्राइवर और पत्रकार सभी लोग शामिल होंगे।

बता दें कि करीब करीब 2015 जैसा ही प्रदर्शन कर केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) ने हाल के दिल्ली विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज कर सत्ता बरकरार रखी है और मुख्य विपक्षी भाजपा को तगड़ा झटका दिया है। सीएए विरोध के बीच हुए इस चुनाव में कांग्रेस का सूफड़ा साफ हो गया ।

आप ने दिल्ली विधानसभा की 70 में 62 सीटें जीती। पीएम नरेंद्र मोदी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी, राकांपा प्रमुख शरद पवार, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी, बीजद नेता नवीन पटनायक, द्रमुक नेता स्टालिन समेत कई नेताओं ने केजरीवाल को इस ऐतिहासिक जीत की बधाई दी। दिल्ली सरकार, उत्तरी दिल्ली नगर निगम (रामलीला मैदान उसके अधिकारक्षेत्र में है) ओर लोक निर्माण विभाग शपथ ग्रहण समारोह स्थल को तैयार करने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं।

निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हमने हाल ही में हुए प्रधानमंत्री के एक कार्यक्रम के लिए मैदान समतल किया था। अन्य कार्य करने की जरूरत थी। हमने दिल्ली सरकार और उसके लोक निर्माण विभाग को अन्य जरूरी इंतजामों के लिए मैदान का प्रभार सौंप दिया है। उन्होंने कहा कि मैदान एवं उसके आसपास शौचालय प्रखंड का काम चल रहा है । मोबाइल शौचालय जैसी अन्य सुविधाओं का का काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि आप नेता गोपाल राय तैयारियों का जायजा लेने के लिए शनिवार को रामलीला मैदान का दौरा करेंगे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

उत्‍तर रेलवे ने स्‍क्रैप बिक्री में बनाया नया रिकॉर्ड

• वित्‍त वर्ष 2023-2024 में स्‍क्रैप की बिक्री से 603.79 करोड़ रुपए अर्जित किए नई ...