Breaking News

आईपीएल 2023 : दिल्ली कैपिटल्स ने हैदराबाद को हराया , अक्षर पटेल और मनीष पांडे ने खेली शानदार पारी

डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2023 के 34वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद पर 7 रनों से जीत दर्ज की। यह डीसी की इस सीजन लगातार दूसरी जीत है। वॉर्नर ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी थी।

दिल्ली की बल्लेबाजी तो अच्छी नहीं रही, मगर अक्षर पटेल और मनीष पांडे की शानदार पारियों के दम पर जरूर टीम 144 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। इस स्कोर का पीछा करने उतरी एसआरएच की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 137 ही रन बना पाई। मयंक अग्रवाल ने 49 और क्लासेन ने 31 रनों की पारी खेली। वहीं दिल्ली के लिए अक्षर पटेल ने दो विकेट निकाले। अक्षर डीसी की इस जीत के हीरो रहे उन्होंने बल्ले से 34 रन बनाने के साथ मयंक अग्रवाल और एडन मार्क्रम के अहम विकेट चटकाए।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम को भुवनेश्वर कुमार ने मैच के पहले ही ओवर में साल्ट को गोल्डन डक पर आउट कर बड़ा झटका दिया। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 144 रन लगाए थे। भुवनेश्वर कुमार ने अपने 4 ओवर के स्पेल में मात्र 11 रन खर्च कर दो विकेट चटकाए। पारी की आखिरी गेंद पर कुलदीप यादव ने भुवी को चौका लगाया था जिस वजह से भुवी ने दहाई का आंकड़ा पार किया। भुवनेश्वर कुमार ने 24 गेंदों के अपने इस स्पेल में 16 गेंदों पर कोई रन नहीं दिया।

8 ओवर में जब दिल्ली कैपिटल्स ने 62 रन पर अपने 5 विकेट गंवा दिए थे, तब अक्षर पटेल ने मनीष पांडे के साथ मिलकर 6ठें विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी कर टीम को 144 के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। अक्षर और मनीष दोनों ने इस दौरान 34-34 रनों की पारियों खेली। अगर ये दोनों बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिकते तो दिल्ली की हार आज तय थी।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले से पहले सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर के खाते में एक भी विकेट नहीं था, मगर इस मैच के एक ही ओवर में डेविड वॉर्नर, सरफराज खान और अमन खान का विकेट हासिल कर उन्होंने 3-3 शिकार किए। डेविड वॉर्नर और सरफराज खान स्वीप शॉट मारते हुए फाइन लेग पर आउट हुए, वहीं अमन खान ने खराब शॉट खेला। एक ओवर में तीन विकेट गिरने के बाद दिल्ली की टीम बैकफुट पर आ गई थी। वॉशिंगटन सुंदर ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 28 रन खर्च कर यह तीन विकेट लिए।

 

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...