Breaking News

ईरान और हिजबुल्ला की बदला लेने की धमकी पर इस्राइली PM की चेतावनी, कहा- हम भी करेंगे जवाबी हमला

हमास प्रमुख इस्माइल हानिया और हिजबुल्ला के वरिष्ठ कमांडर फुआद शुकर की मौत पर सियासी बवाल जारी है। दोनों की हत्या का आरोप इस्राइल पर है। इसलिए इस्राइल को जवाबी कार्रवाई की लगातार धमकियां मिल रही हैं। इस पर इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गुरुवार को कहा किवह किसी भी हमले के लिए तैयार हैं।

हम हर तरह के हमले के लिए तैयार
नेतन्याहू ने कहा, ‘इस्राइल किसी भी स्थिति के लिए, चाहे वो रक्षात्मक हो या आक्रामक, उच्च स्तर की तैयारी कर रहा है। हमारे विरुद्ध किसी भी आक्रामक कार्रवाई की बहुत बड़ी कीमत चुकाएंगे। जो हम पर हमला करेगा, हम उस पर जवाबी हमला करेंगे।’

नरसल्ला ने दी थी धमकी
बता दें, इस्राइली पीएम की टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब हिजबुल्ला प्रमुख हसन नसरल्ला ने गुरुवार को चेतावनी दी थी कि लेबनान का सशस्त्र समूह मंगलवार को इस्राइल द्वारा बेरूत के एक उपनगर में किए गए हमले में उसके शीर्ष सैन्य कमांडर फुआद शुकर की हत्या का जवाब देने के लिए बाध्य है।

इस्राइली विदेश मंत्री ने भी दी थी चेतावनी
इसके बाद गुरुवार को इस्राइल के विदेश मंत्री इस्राइल काट्ज ने एक्स पर एक पोस्ट कर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि हसन नसरल्ला भारी कीमत चुकाने से पहले शेखी बघारने वाले भाषणों, धमकियों और झूठ को बंद करो। हम उत्तरी क्षेत्र के निवासियों की सुरक्षा बहाल करने के लिए पूरी ताकत के साथ काम करेंगे।

‘आप नहीं जानते कौन सी सीमाएं लांघी’
गौरतलब है, बुधवार को तेहरान में एक हमले में हमास प्रमुख इस्माइल हानिया मारा गया था, जिसके लिए ईरान और हमास ने इस्राइल को जिम्मेदार ठहराया है। हालांकि, इस्राइल ने इसपर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। नसरल्ला ने शुकर के अंतिम संस्कार के मौके पर एक भाषण के दौरान इस्राइल को संबोधित करते हुए कहा, ‘आप नहीं जानते कि आपने कौन सी सीमाएं पार कर दी हैं। दुश्मन और जो लोग दुश्मन के साथ हैं, उन्हें हमारे जवाब का इंतजार करना चाहिए।’

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तान पर चला अमेरिका का चाबुक; बैलिस्टिक मिसाइल प्रोजेक्ट के चीनी आपूर्तिकर्ताओं को किया प्रतिबंधित

अमेरिकी विदेश विभाग ने गुरुवार को एक बड़ा कदम उठाया। पाकिस्तान के खिलाफ उसका सख्त ...