Breaking News

‘प्रधानमंत्री के खिलाफ ऐसी घटिया भाषा का इस्तेमाल गलत’, केंद्रीय मंत्री ने खरगे पर बोला तीखा हमला

केंद्रीय मंत्री प्रद जोशी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की तीखी आलोचना की है। प्रह्लाद जोशी ने खरगे पर पीएम मोदी के खिलाफ घटिया भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। दरअसल मल्लिकार्जुन खरगे ने राजस्थान में एक रैली के दौरान चीन के भारतीय सीमा में घुसने का दावा करते हुए पीएम मोदी पर टिप्पणी की थी।

खरगे का बयान निंदनीय
खरगे के बयान पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि ‘वह (पीएम मोदी) देश के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री हैं और यह बात खरगे को समझनी चाहिए कि वह उनके खिलाफ किस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। वह एक कथित सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी के अध्यक्ष हैं। उनके द्वारा ऐसी घटिया भाषा का इस्तेमाल करना निंदनीय है और मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं।’

मल्लिकार्जुन खरगे ने गुरुवार को राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में एक जनसभा के दौरान कहा था कि जब चीन भारतीय सीमा में घुस रहा था, तब क्या प्रधानमंत्री क्या कर रहे थे। इस दौरान खरगे ने पीएम मोदी के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया। खरगे के चीन को लेकर दिए बयान पर प्रह्लाद जोशी ने उल्टा सवाल दागते हुए पूछा कि जब 1962 में चीन ने भारत के 34000 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र पर कब्जा कर लिया था, तब की सरकार क्या कर रही थी? जोशी ने कहा कि भाजपा सरकार में भारतीय सीमाएं सुरक्षित हैं और चीन या किसी भी अन्य देश द्वारा कोई अतिक्रमण नहीं किया गया है।

‘कोई भी देश हमारी एक इंच जमीन भी नहीं कब्जा सकता’
प्रह्लाद जोशी ने कहा कि ‘मैं पूरे विश्वास से कह सकता हूं कि हमारी सरकार चीन को भारतीय सीमा में प्रवेश नहीं करने देगी और भारत की एक इंच जमीन भी कोई देश नहीं कब्जा सकता।’ प्रह्लाद जोशी कर्नाटक की धारवाड़ सीट से चुनाव मैदान में हैं। कर्नाटक में 26 अप्रैल और 7 मई को दो चरणों में सभी 28 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा।

About News Desk (P)

Check Also

रक्षा मंत्री के आवास पर आज शाम NDA नेताओं की बैठक, लोकसभा अध्यक्ष पद प्रत्याशी पर होगा मंथन

संसद सत्र से पहले लोकसभा अध्यक्ष पद को लेकर संदेह बना हुआ है, अब तक ...